scriptबड़ी खबर : सिंधिया ने उज्जैन के राजा महाकाल और अपने पूर्वजों को लेकर कही ऐसी बात,BJP पर पड़ेगा भारी,see VIDEO | Jyotiraditya Scindia statement on Ujjain Mahakal Political news | Patrika News

बड़ी खबर : सिंधिया ने उज्जैन के राजा महाकाल और अपने पूर्वजों को लेकर कही ऐसी बात,BJP पर पड़ेगा भारी,see VIDEO

locationग्वालियरPublished: Feb 14, 2018 10:11:57 pm

Submitted by:

monu sahu

मैं 14वीं पीढ़ी हूं और आज भी मैं मालवा के दौरे पर जाते समय रात में उज्जैन नहीं रुकता।

Jyotiraditya Scindia
ग्वालियर/शिवपुरी। जब हमारे पूर्वज महाराष्ट्र से निकले तो पहली राजधानी सिंधिया राजवंश की उज्जैन में बनी। सिंधिया राजवंश ने यह नीति बनाई कि उज्जैन के एक ही महाराज हैं और वो हैं महाकाल। मैं 14वीं पीढ़ी हूं और आज भी मैं मालवा के दौरे पर जाते समय रात में उज्जैन नहीं रुकता। यह बात बुधवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फतेहपुर क्षेत्र में बनाए गए प्रभू उपहार भवन के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही। सांसद सिंधिया ने कहा कि सिंधिया परिवार का गृहनिवास उज्जैन में कभी नहीं रहा,लेकिन उज्जैन शहर के बॉर्डर के बाहर एक महल है,वहां रुकते हैं।
यह भी पढ़ें

Breaking : शिवरात्री से पहले

मंदिर के पास ताबड़तोड़ फायरिंग,सामने जो भी आया मार दी गोली,वीडियो में देखें मौत का तांडव

अध्यात्म व धर्म में आज के नौजवानों की जो रुचि होनी चाहिए,वो नहीं है। इस रुचि को जगाने की जिम्मेदारी भी बुजुर्ग पीढ़ी की होनी चाहिए। इस मौके पर सांसद सिंधिया ने आध्यात्मिक केंद्र के भवन का उद्घाटन करते हुए ध्वजारोहण किया तथा भगवान शिव की पूजा भी की।
यह भी पढ़ें

Valentine Day स्टोरी: इस महिला को अपने पड़ोसी से हुआ

प्यार ,फिर LOVE के लिए पति का कर दिया यह हाल

इसके साथ ही सिंधिया ने कोलारस के ग्राम सरजापुर, पचावली, सेसई में कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव के समर्थन में आयोजित सभाओं में कहा कि जैसे किसी घर की दीवार पर मकड़ी जाल बिछा देती है,वैसे ही मैंने कोलारस विधानसभा क्षेत्र में चारों ओर सड़कों का जाल बिछाया है।
यह भी पढ़ें

BSF के इस जवान की मिली ऐसी मौत,जिसे सुनकर हैरान रह गया हर कोई



मैं कोलारस की मकड़ी हूं और इस जाल में आप लोगों को सीएम शिवराज सिंह चौहान को फंसाना है। कोलारस के ग्राम सरजापुर, पचावली, सेसई में कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव के समर्थन में आयोजित सभाओं में कही कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह भी कहा कि रामसिंह यादव ने कोलारस के एक-एक मुद्दे को विधानसभा में उठाकर सीएम को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया।
Jyotiraditya Scindia
वहीं मुख्यमंत्री उनके दुनिया से जाने के बाद कोलारस के मंच से उनकी आलोचना करें तो यह एक विधायक का अपमान है। सिंधिया ने स्वीकृत कराई गईं सड़कों की जानकारी देते हुए बताया कि लुकवासा से चंदनपुरा,शोनपुरा होते हुए राजस्थान के औगाड़ तक 35 किमी सड़क 32 करोड़ रुपए की लागत से बनवाई, ऐजवारा से बदरवास, रन्नौद से पचावली, देहरदा से ईसागढ़, कोलारस से गुड़ा, सरजापुर से गोहरी, कार्या, भटौआ, कोलारस से चनेनी चारों तरफ सड़कों का एक ऐसा जाल बिछाया जैसे दीवार पर मकड़ी जाल बनाकर बैठ जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो