3 दिवसीय प्रवास पर यहां आ रहे हैं नागरिक उड्डयन मंत्री, कांग्रेस ने दी विरोध की चेतावनी

तीन दिवसीय दौरे पर 22 सितंबर को ग्वालियर आ रहे हैं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया। भाजपा कर रही भव्य स्वागत की तैयारी, तो कांग्रेस ने दी विरोध की चेतावनी।

By: Faiz

Published: 15 Sep 2021, 04:14 PM IST

ग्वालियर. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिवसीय प्रस्तावित दौरे पर ग्वालियर आने वाले हैं। एक तरफ तो भारतीय जनता पार्टी की ओर से उनके इस दौरे की तैयारियां जोरों शोरों पर की जा रही है, तो वहीं सिंधिया का ये दौरा शुरू होने से पहले ही विवादों में घिरने लगा है। सिंधिया समर्थक भाजपाई, केंद्रीय मंत्री के आगमन पर 22 सितंबर को रोड शो करते हुए उनका भव्य स्वागत करने की तैयारियां कर रहे हैं। क्योंकि, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार 3 दिनों के लिए ग्वालियर आ रहे हैं।


वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो पर ऐतराज जताया जा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि, जब कांग्रेस की ओर से जनहित के मुद्दे पर धरना दिया जाता है, तो तो उसके खिलाफ FIR की जाती है, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया की भीड़ के लिए अनुमति देना अनुचित नहीं है क्या? कांग्रेस ने चेतावनी osls ugS kue kf अगर ये रोड शो हुआ, तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर इसका कड़ा विरोध करेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- डेंगू से जंग जनता के संग : CM शिवराज ने छिड़का कीटनाशक, हरी झंडी दिखाकर शुरु किया अभियान


भव्य स्वागत की तैयारी में भाजपा

आपको बता दें कि, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 सितंबर को दिल्ली से ग्वालियर पहुंच जाएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार, सिंधिया नई दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिये ग्वालियर आएंगे। सिंधिया समर्थक केंद्रीय मंत्री के जोरदार स्वागत की तैयारी कर रहे हैं। पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। सिंधिया समर्थक उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी इन तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- आज से खुल गए कॉलेज : क्लास में बैठने के लिये मानने होंगे ये नियम


3 दिन ये रहेगा सिंधिया का शेड्यूल

अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बहोड़ापुर से शिंदे की छावनी होते हुए गोरखी पहुंचेंगे इस दौरान उनके स्वागत के लिए जगह-जगह मंच बनाए जाएंगे। मंचों की संख्या करीब 8 से 10 बताई जा रही है। सिंधिया 22 सितंबर को आएंगे रोड शो करेंगे और कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके बाद वो 23 और 24 सितंबर को जयविलास पैलेस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- जब दफन के 3 दिन बाद कब्र से निकाला गया शव, हैरान कर देगा कारण


...तो कोर्ट की शरण लेगी कांग्रेस

एक तरफ कोरोना काल के दौरान भाजपा सिंधिया के स्वागत की भव्य तैयारियों में जुटी हुई है, तो वहीं कांग्रेस भी इसका विरोध करने के लिये लगातार बैठकें कर रही है। बैठक में विरोध और विपक्षी एक्शन की रणनीति बनाई जा रही है। कांग्रेस प्रवक्ता धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि अगर कांग्रेस जनहित के मुद्दे पर धरना देती है, तो उसके विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ धारा 188 की कार्रवाई कर दी जाती है। ऐसे में कोरोना काल में एक नेता को खुश करने के लिए जिला प्रशासन भीड़ जुटाने की अनुमति कैसे दी जा सकती है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि, अगर सिंधिया की स्वागत रैली हुई, तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। कांग्रेस सड़कों पर उतरकर विरोध करेगी। जरूरत पड़ने पर न्यायालय की शरण भी ली जाएगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned