scriptjyotiraditya sindhia played pitthu everyone was surprised to see target see video | महाराज का देसी अंदाज : मैदान में सिंधिया ने खेला 'पिट्ठू', निशाना देख हर कोई रह गया हैरान, VIDEO | Patrika News

महाराज का देसी अंदाज : मैदान में सिंधिया ने खेला 'पिट्ठू', निशाना देख हर कोई रह गया हैरान, VIDEO

locationग्वालियरPublished: Feb 03, 2024 07:02:57 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

सांसद राज्यसभा खेल महोत्सव में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खेला सिथौलिया।

news
महाराज का देसी अंदाज : मैदान में सिंधिया ने खेला 'पिट्ठू', निशाना देख हर कोई रह गया हैरान, VIDEO

केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पांच दिवसीय प्रवास पर अपने गृहनगर ग्वालियर-चंबल अंचल पर हैं। शनिवार दोपहर 12 बजे वो दिल्ली से ग्वालियर पहुंचे। सिंधिया शनिवार दोपहर फूलबाग मैदान पर जिला स्तरीय सांसद खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने मंच से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया और उनको बताया कि भाजपा सरकार खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए क्या-क्या योजनाएं चला रही है।

युवाओं को खेल में आगे बढ़ाने में मध्य प्रदेश सरकार भी सबसे आगे है। मंच से उतरने के बाद केन्द्रीय मंत्री सिंधिया जब देखा कि जमीन पर एक जगह गोल घेरे में पत्थर की सात गोटियां सजाकर रखीं हुई थीं। उससे पांच कदम की दूरी पर दोनों तरफ लाइन सफेद चूना से मार्किंग की गई थी। इसको देखकर वो काफी रोमांचित नजर आए।

यह भी पढ़ें- इस शख्स ने सरकारी नौकरी में 40 साल की देश सेवा, रिटायरमेंट से ठीक पहले हुई जेल, हिल गया पूरा सिस्टम


महाराज का देसी अंदाज

उन्होंने पूछा यह क्या है तो वहां आयोजकों ने बताया कि यो 'सितोलिया' खेल इसे कहीं कहीं क्षेत्रीय स्तर पर 'पिड्डू या पिट्टू' भी कहा जाता है। यह पूर्ण रूप से देशी और गांव देहात का खेल है। इस पर सिंधिया ने भी खेलने की इच्छा जताई। इसके बाद सिंधिया ने 'सितोलिया' खेल खेलना शुरु किया, जिसमें उन्होंने 3 बार बॉल फेंकी, जिसमें से एक बार उनका सटीक निशाना लगा।

यह भी पढ़ें- MP Board Exam 2024: 10वीं और 12वीं एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड


हर साल होगा आयोजन- सिंधिया

इसी के साथ शहर के पोलोग्राउंड में शनिवार को राज्यसभा सांसद खेल महोत्सव के तीन दिवसीय आयोजन का समापन हुआ। आयोजन में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विजेता खिलाड़ियों और टीमों को पुरुस्कार भी वितरित किए। इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव का आयोजन हर साल होगा, तथा अब वो 7 दिन तक चलेगा। इस तरह के आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी खेल प्रतिभाओं को तराशना, मुख्य उद्देश्य है।

ट्रेंडिंग वीडियो