scriptसिंधिया ने फूंका मंत्र और यहां से पत्नी प्रियदर्शिनी के नाम का प्रस्ताव पारित,कार्यकर्ताओं में खुशी | Jyotiraditya wife priyadarshini raje name from gwalior lok sabha seat | Patrika News

सिंधिया ने फूंका मंत्र और यहां से पत्नी प्रियदर्शिनी के नाम का प्रस्ताव पारित,कार्यकर्ताओं में खुशी

locationग्वालियरPublished: Mar 25, 2019 08:32:46 pm

Submitted by:

monu sahu

सिंधिया ने फूंका मंत्र और यहां से पत्नी प्रियदर्शिनी के नाम का प्रस्ताव पारित!

Lok Sabha Election 2019

सिंधिया ने फूंका मंत्र और यहां से पत्नी प्रियदर्शिनी के नाम का प्रस्ताव पारित!

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव में महज अब दो माह ही शेष बचे हुए है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस व बसपा सहित कई पार्टियों में टिकट बंटबारे का सिलसिला शुरू होने के साथ ही लोकसभा चुनाव में दांव पेंच का खेल भी शुरू हो गए है। ऐसे में प्रदेश की हॉट सीट कही जाने वाली ग्वालियर लोकसभा सीट से सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर के मुरैना जाते ही समीकरण तेजी से बदले हैं। यहां न केवल भाजपा बल्कि कांग्रेस में उथल-पुथल भी तेज हो गई है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव व गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को सुबह अल्प प्रवास पर ग्वालियर आने के बाद आश्चर्यजनक रूप से कांग्रेस कार्यालय में बैठक बुलाई गई।
जिसमें प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर,लाखन सिंह यादव,इमरती देवी, विधायक मुन्नाालाल गोयल, प्रवीण पाठक सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों व वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में शहर जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने प्रस्ताव पढकऱ सुनाया कि ग्वालियर सीट से प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया (ज्योतिरादित्य की पत्नी) को टिकट दिया जाए। जिस पर पांच मिनट में ही सभी ने हाथ उठाकर सहमति दे दी।
प्रस्ताव को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को तत्काल फैक्स कर दिया गया। खास बात यह थी बैठक में टिकट के प्रबल दावेदार अशोक सिंह और दिग्विजय खेमे का एक भी वरिष्ठ नेता मौजूद नहीं रहा। जिसकी चर्चा भी बाहर होती रही। हालांकि कोई भी नेता इस पर कुछ भी नहीं बोला।
गाड़ी में बैठकर बनी रणनीति
सांसद सिंधिया शताब्दी एक्सप्रेस से आए और स्टेशन से ही उनकी गाड़ी में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर,इमरती देवी,लाखन सिंह यादव,शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा,ग्रामीण अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल बैठे। बताया जाता है कि गाड़ी में ही तय हो गया था कि कांग्रेस कार्यालय में बैठक बुलाकर प्रियदर्शिनी राजे के नाम का प्रस्ताव पारित किया जाए।
इसके बाद शहर जिलाध्यक्ष डॉ. शर्मा ने दोपहर तीन बजे कांग्रेस कार्यालय में बैठक करने की सूचना जारी कर दी। सिंधिया पौने एक बजे कोलारस रवाना हो गए और इधर कांग्रेस कार्यालय में प्रियदर्शिनी के लिए प्रस्ताव पारित हो गया और उसे तुंरत ही राहुल गांधी को भी भेज दिया गया।
Lok Sabha Election 2019
प्रियदर्शनी को ग्वालियर से लड़ाने का आग्रह
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपनी पत्नी प्रियदर्शनी राजे को ग्वालियर से चुनाव लड़ाने का आग्रह किया है। सिंधिया गुना सीट से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात रविवार को पत्रकारों के साथ हुई अनौपचारिक चर्चा के दौरान कही।
मुख्यमंत्री से पूछा गया था कि जिस तरह दिग्विजय सिंह को कठिन सीट भोपाल से लड़वाए जाने का प्रस्ताव दिया गया,क्या वैसा ही प्रस्ताव ज्योतिरादित्य सिंधिया को इंदौर या किसी दूसरी सीट से लड़वाए जाने का दिया जा रहा है। इस पर नाथ ने कहा कि मैं इस मामले में कुछ नहीं कहूंगा।
आम सहमति से प्रस्ताव पारित

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि ग्वालियर सीट से प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को टिकट के लिए शहर और ग्रामीण संगठन ने आम सहमति से प्रस्ताव पारित कर राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो