scriptज्योतिषाचार्य की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे लाखों रुपए | Jyotishacharya's Facebook ID hack | Patrika News

ज्योतिषाचार्य की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे लाखों रुपए

locationग्वालियरPublished: Jan 28, 2020 07:40:40 pm

Submitted by:

monu sahu

ठग परिचितों को भेजने लगा पैसे मांगने का मैसेज

IAS officer Fake Facebook ID by fraud

ज्योतिषाचार्य की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे लाखों रुपए

ग्वालियर। ज्योतिषाचार्य की फेसबुक आइडी हैक कर ठग ने उनके परिचितों को मैसेज कर पैसे मांगे। ठग दिल्ली से बैठकर मैसेज कर रहा था। ज्योतिषाचार्य के नजदीकियों ने उन्हें फोन कर पूछा कि उनके नाम से फेसबुक पर मैसेज कैसे आ रहे हैं। माजरा सुनकर जब फेसबुक खोलने की कोशिश की तो ठग उसका पासवर्ड बदल चुका था। ज्योतिषाचार्य ने साइबर सेल से शिकायत की। अब पुलिस उनकी फेसबुक आइडी हैक करने वाले का पता लगा रही है।
फेसबुक का पासवर्ड बदला गया
ज्योतिषाचार्य अशोक शर्मा निवासी दानाओली ने बताया फेसबुक रविवार रात 11 बजे मोबाइल पर राहुल दिल्ली के नाम से मैसेज आया था। उसमें लिखा था फेसबुक का पासवर्ड बदल गया है। उन्होंने उसे नजरअंदाज कर दिया। उसके बाद एफबी हैक हो गई। ठग ने उनके नाम से लोगों को दनादन मैसेज किए उन्हें पैसों की जरुरत है।
उन्हें पैसा भेजें। उसने एकाउंट नंबर भी बताया। इस पर लोगों को शक हुआ। ठग लगातार मैसेज करता रहा तो परिचितों ने उन्हें फोन कर वाक्या बताया। जब फेसबुक खोली तो उसे ऑपरेट नहीं कर पाए। साइबर सेल जाकर घटना की शिकायत की। अब पुलिस पता लगा रही है कि एफबी हैक कर ठगी की कोशिश करने वाला कौन था।

रात 11 बजे आया मैसेज
आपको बता दें कि यह ग्वालियर में पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी ग्वालियर चंबल संभाग में इस तरह की कई घटनाए घटित हो चुकी है। जिसकी ओर न तो प्रशासन ध्यान देता है और ना ही पुलिस। इस मामले में ज्योतिषाचार्य अशोक शर्मा ने बताया कि रात 11 बजे मोबाइल पर राहुल दिल्ली के नाम से मैसेज आया था। उसके बाद से उसे शक हो रहा था लेकिन वह समझ नहीं पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो