scriptमाता-पिता और बेटी ने मिलकर जमाया ऐसा धंधा, कमा डाले करोड़ों रुपए | Jyotishacharya sanjy Fraud many people in madhya pradesh | Patrika News

माता-पिता और बेटी ने मिलकर जमाया ऐसा धंधा, कमा डाले करोड़ों रुपए

locationग्वालियरPublished: Sep 04, 2019 07:28:49 pm

Submitted by:

monu sahu

ज्योतिष के नाम पर करोड़ों रुपए कमाने वाले को देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे

Jyotishacharya sanjy Fraud many people in madhya pradesh

माता-पिता और बेटी ने मिलकर जमाया ऐसा धंधा, कमा डाले करोड़ों रुपए

ग्वालियर। ठगी के शिकार पीडि़तों की दौड़-भाग के बाद पकड़ा गया ज्योतिषाचार्य ठग मनोज शर्मा का पड़ाव थाने में पीडि़तों से सामना हुआ तो घडिय़ाली आंसू बहाकर माफी माफने लगा। किसी को छोटा भाई तो किसी को दोस्त बताकर पैसे लौटाने की हामी भरने लगा, लेकिन पीडि़त भी उसके शातिरपन से वाकिफ हो चुके हैं। इसलिए उसके घडिय़ाली आंसू देखकर भावुक नहीं हुए। बल्कि उसे जता दिया कि उनके साथ जो विश्वासघात किया है, उससे काफी आहत हो चुके हैं। अब उस पर तरस खाने की कोई गुंजाइश ही नहीं रही।
यह भी पढ़ें

किसान को भंडारा खाने के लिए लकड़ी पर बैठकर जाना पड़ा मंहगा, गंवानी पड़ी जान

दोपहर को पड़ाव थाना पुलिस ने मनोज, उसकी पत्नी वर्षा शर्मा और बेटी साक्षी को कोर्ट मे पेश किया। न्यायालय ने तीनों का 8 सितंबर तक 5 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। इंदौर की ड्रीम सिटी में डुप्लेक्स में छिपे बैठे ठग मनोज शर्मा, वर्षा और साक्षी की गिरफ्तारी के बाद पड़ाव थाना पुलिस उन्हें मंगलवार ग्वालियर लेकर पहुंची। दोपहर को ठगी के शिकार विवेक तोमर और संजय शर्मा भी पड़ाव थाने पहुंच गए। ठग से सामना हुआ तो वह प्रायश्चित करने का नाटक करने लगा। उनसे बोला कि उसने कब पैसे लौटाने को मना किया था। वह उनके पैसे लौटा देगा।
यह भी पढ़ें

अवैध उत्खनन नहीं रुका तो मैं उठाऊंगा झंडा : ज्योतिरादित्य सिंधिया

पीडि़तों का कहना था उसकी आंखों में घडिय़ाली आंसू थे। वह चाहता था कि वह चुप होकर बैठ जाएं, लेकिन उन्होंने उसे साफ जता दिया कि अगर चुप ही बैठना था तो उसकी गिरफ्तारी के लिए इतने प्रयास नहीं करते। अब तो जेल पहुंचाकर ही उन्हें सकून मिलेगा। एसी और आलीशान मकान में रहने वाला ठग कोर्ट में आया तो फटा हुआ लोअर पहने हुआ था। दाढ़ी बढ़ी हुई थी। कोर्ट में शासन की ओर से पैरवी एडीपीओ अभिषेक सिरौठिया द्वारा की गई।
यह भी पढ़ें

सिंधिया बोले सरकार अपनी दम पर चलना चाहिए, कमलनाथ और दिग्विजय को लेकर कही यह बात

इसलिए जरूरी है पुलिस रिमांड
कोर्ट में पेश होने पर ठग की तरफ से आए वकीलों ने कहा कि मनोज, उसकी पत्नी और बेटी को रिमांड पर न लिया जाए। लेकिन पुलिस ने बताया कि ठग के इंदौर, भापोल और कई जगह ठिकाने हैं। इनसे जेवरात भी बरामद करने हैं। इसलिए रिमांड पर लेना जरूरी है। इसके अलावा बेटी भी कंपनी में पद पर है, इसलिए तीनों का रिमांड लेना जरूरी है। इसके बाद कोर्ट ने रिमांड मंजूर कर दिया।
यह भी पढ़ें

Teachers day 2019 : टीचर्स डे कल, यहां देखें शिक्षक से जुड़ी कुछ बातें



शुद्धिकरण के नाम पर ठगा था सोना
ज्योतिष के नाम पर संजय से इसने लाखों रुपए की रकम तो ठगी थी इसके अलावा शुद्धिकरण के नाम पर उनकी पत्नी के जेवरात भी हथिया लिए थे। वह जेवर भी इसने नहीं लौटाए थे। वह जेवर इसने कहां छिपाए है। पुलिस को ठग से जेवरात भी बरामद करने हैं। कई लोग देखने आए ठग को कोर्ट में मौजूद लोगों को पता चला कि ज्योतिषचार्य ठग को कोर्ट में लाया तो कुछ लोग उसे देखने भी पहुंचे। वह देखना चाहते थे कि आखिर करोड़ों रुपए ठगने वाला यह ठग कौन है। इसके अलावा जिनके साथ ठगी हुई और अभी तक वह सामने नहीं आए। उनमें से कुछ लोग भी कोर्ट पहुंचे। वह देखना चाहते थे कि कोर्ट ने क्या कार्रवाई की है।
रिमांड में कई जानकारी हासिल करनी है
टीआइ पड़ाव थाना प्रशांत यादव मनोज, वर्षा और साक्षी का 5 दिन का रिमांड मिला है। इनसे फरार प्रफुल्ल का ठिकाना और जेवरात कहां छुपाए है। उसका ठिकाना भी पता करना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो