भारत बंद : कांग्रेस के दिग्गज नेता पर पोती कालिख,राजनीति में मचा घमासान,See video

भारत बंद : कांग्रेस के दिग्गज नेता पर पोती कालिख,राजनीति में मचा घमासान,See video

Gaurav Sen | Publish: Sep, 10 2018 02:48:13 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 04:50:07 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

भारत बंद : कांग्रेस के दिग्गज नेता पर पोती कालिख,राजनीति में मचा घमासान

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है जिसकी तैयारियां भाजपा,कांग्रेस और बसपा सहित अन्य पार्टियों ने शुरू कर दी है। लेकिन उससे पहले एससी एसटी एक्ट के विरोध के चलते इन पार्टियों पर संकट के बादल छाए हुए हैं। प्रदेश में वैसे तो एससी एसटी का विरोध हो ही रहा है। लेकिन सबसे अधिक विरोध है तो वह है ग्वालियर चंबल संभाग में जहां हर छोटे बड़े नेता को काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। एससी एसटी बदलाव के विरोध के चलते सवर्ण ने 6 सिंतबर को भारत बंद भी किया था,जिसका विरोध अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें : breaking : कमलनाथ ने मोदी और BJP को लेकर कहीं सबसे बड़ी बात,विधानसभा चुनाव पर पड़ेगा असर,see video

सोमवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ का मुरैना और भिण्ड में कार्यक्रम था। वह भिण्ड में दोपहर एक बजे पहुंच चुके थे। लेकिन मुरैना में उनका कार्यक्रम करीब 2.30 बजे होना है। पर उससे पहले ही सुबह किसी ने मुरैना शहर में लगे उनके पोस्टर पर कालिख पोत दी। जैसे ही यह खबर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को लगी उन्होंने भारत बंद के दौरान इस घटना पर जमकर विरोध जताया और तुंरत ही कार्रवाई की बात कही। घटना सुबह करीब 11 बजे की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा सहित कई दिग्गज नेताओं को दिखाए काले झंडे,फिर सामने आया सबसे बड़ा बयान

वहीं इस मामले को लेकर कुछ कांग्रेसी दबी जुबान से भाजपा का नाम ले रहे हैं। आपको बता दें कि कमलनाथ के साथ नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी मुरैना आ रहे हैं। वे यहां होने वाली सभा को संबोधित करेंगे और राष्ट्रपति के नाम फ्यूल की रेट में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए ज्ञापन सौपेंगे।

यह भी पढ़ें : mp election 2018 : BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने दिया ऐसा बयान,कांग्रेस में मची हलचल

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश मावई व मप्र किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर के अनुसार सभा को मप्र कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत, पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना, पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी भी संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने सभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। लेकिन उससे पहले इस तरह दिग्गज नेता के पोस्टर पर कालिख पोत देने का कांग्रेसिंयों ने जमकर विरोध जताया।

kamal nath news  <a href=Poster war in bjp and congress" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/10/kamalnath_news_3390000-m.jpg">

कांग्रेसियों में गुस्सा
दरअसल हुआ यूं कि सोमवार को मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ सिंह मुरैना की गल्ला मंडी परिसर में कांग्रेस की आक्रोश सभा को संबोधित करने आ रहे हैं। वे शहर में दोपहर 2.30 बजे आने वाले हैं। लेकिन उनके आने से पहले ही शहर भर में लगे उनके होर्डिंग पर किसी ने कालिख पोत दी है।

यह भी पढ़ें : भारत बंद : कांग्रेस के दिग्गज नेता पर पोती कालिख,राजनीति में मचा घमासान

जिसके बाद से शहर में तनाव का माहौल निर्मित हो गया है। पेट्रोल और डीजल, गैस की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद के दौरान भारी पुलिस बल पूरे शहर में तैनात है फिर भी कमलनाथ के पोस्टर पर कालिख पोत दी गई है। जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं में गुस्सा फुट पड़ा और उन्होंने पुलिस से इस मामले में तुंरत ही कार्रवाई करने की मांग की।

kamal nath news poster war in bjp and congress

लोगों की भीड़ रही मौजूद
भिंड जिले के लहार कस्बे में पाटन ताल मैदान पर कांग्रेस के परिवर्तन सभा की शुरुआत हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह व क्षेत्रीय नेताओं में डॉक्टर गोविंद सिंह विधायक लहार,विधायक हेमंत कटारे व जिला अध्यक्ष रमेश दुबे सहित जिले के कई कांग्रेसी पदाधिकारी भी इस जन आक्रोश सभा में मौजूद रहे। इस दौरान भारी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद रहीं।

Ad Block is Banned