scriptइनामी गैंगस्टर विकास को लेकर तीन दिन से अलर्ट थी ग्वालियर चंबल पुलिस,यह थी खास वजह | kanpur shootout vikas dubey arrested today gwalior news in hindi | Patrika News

इनामी गैंगस्टर विकास को लेकर तीन दिन से अलर्ट थी ग्वालियर चंबल पुलिस,यह थी खास वजह

locationग्वालियरPublished: Jul 09, 2020 05:24:37 pm

Submitted by:

monu sahu

गिरफ्तारी देश में मचा हुआ है हड़कंप

kanpur shootout vikas dubey arrested today gwalior

इनामी गैंगस्टर विकास को लेकर तीन दिन से अलर्ट थी ग्वालियर चंबल पुलिस,यह थी खास वजह,इनामी गैंगस्टर विकास को लेकर तीन दिन से अलर्ट थी ग्वालियर चंबल पुलिस,यह थी खास वजह,इनामी गैंगस्टर विकास को लेकर तीन दिन से अलर्ट थी ग्वालियर चंबल पुलिस,यह थी खास वजह

ग्वालियर। यूपी पुलिस के आठ कर्मचारियों की हत्या कर फरार गैगस्टर विकास दुबे को आखिरकार पुलिस ने गुरुवार की दोपहर को उज्जैन से पकड़ ही लिया।हालांकि उसने खुद सरेंडर किया है। मोस्टवांटेड क्रिमिनल गैंगस्टर विकास दुबे गिरफ्तारी ने न केवल प्रदेश बल्कि देश में हड़कंप मचा कर रख दिया है। विकास की चंबल संभाग में होने की लोकेशन लगातार मिल रही थी। जिसको लेकर बीते तीन दिनों से ग्वालियर,मुरैना और भिण्ड में विशेष रूप से अलर्ट जारी किया गया था।
साथ ही बुधवार को भी दिनभर अफवाह उडती रही कि गैंगस्टर के तमाम संपर्क भिंड और ग्वालियर में हैं। हालांकि बातें तब निराधार साबित हुई जब यूपी पुलिस ने फरीदाबाद के होटल में गैंगस्टर का सीसीटीवी उजागर उत्तरप्रदेश में ही उसके दुबके होना बताया। गैंगस्टर विकास दुबे के फरार होने के बाद से माना जा रहा है उत्तरप्रदेश पुलिस से बचने के लिए गुंडा अंचल में पनाह ले सकता है। लेकिन उसकी तलाश में जुटी यूपी एसटीएफ फिलहाल इस आशंका से इंकार कर रही है। उसकी थ्योरी में विकास की यूपी में जिस दल के राजनेताओं से गहरी घुसपैठ है। उनका एमपी में दबदबा कम है। इसके अलावा विकास का अपना नेटवर्क भी यूपी के अलावा उतराखण्ड और बिहार में गहरा है।
मध्यप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में दबिश
मध्यप्रदेश पुलिस ने कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी और 5 लाख के इनामी विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया है। विकास दुबे पर आठ पुलिसवालों की हत्या करने का आरोप है। पिछले कुछ दिनों से पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए मध्यप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में दबिश दे रही थी। यूपी पुलिस विकास दुबे के पांच साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है। वहीं कई साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है। गुरुवार को विकास ने उज्जैन में सरेंडर कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो