scriptअब शहर के बाजार में आएगा कश्मीर का सेब, शिमला में भी सेब की भरपूर आवक | Kashmir apple coming soon in gwalior market | Patrika News

अब शहर के बाजार में आएगा कश्मीर का सेब, शिमला में भी सेब की भरपूर आवक

locationग्वालियरPublished: Aug 26, 2019 12:27:29 pm

Submitted by:

monu sahu

फल कारोबारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में कश्मीर का सेव भी बाजार में दस्तक देगा

 Kashmir apple coming soon in gwalior market

अब शहर के बाजार में आएगा कश्मीर का सेब, शिमला में भी सेब की भरपूर आवक

ग्वालियर। सेब फल खाने के शौकीन इन दिनों खासे खुश नजर आ रहे हैं। बाजार में आ रहे शिमला के सेब की जोरदार आवक ठेलों पर भी देखी जा सकती है। शहर में शिमला से सेब की हर रोज 20 से 25 टन की आवक हो रही है। फल कारोबारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में कश्मीर का सेव भी बाजार में दस्तक देगा।
यह भी पढ़ें

सुबह से रात तक खूब बरसे बादल, इस सीजन में अब तक इतनी हुई बारिश



70 से 80 रुपए किलो हैं दाम
शिमला के सेब के थोक दाम 50 से 60 रुपए किलो हैं, वहीं फुटकर बाजार में 70 से 80 रुपए किलो में बिक रहा है। मोतीझील स्थित थोक फल मंडी के फल कारोबारी हिमांशु भल्ला ने बताया कि शिमला के सेव की इन दिनों भरपूर आवक है, ये अभी एक महीने और रहेगी। एक महीने बाद कश्मीर का सेब भी बाजार में आ जाएगा, उसके बाद शिमला के सेव के दाम और भी कम हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

डेढ़ साल पहले हुई थी इस कपल की शादी, पति के सामने ही निकल गई रूबी की जान



स्वाद में है अंतर
बाजार में बिक रहा हल्की क्वालिटी का सेब भी शिमला से आ रहा है, लेकिन इसके स्वाद में थोड़ा अंतर है। हल्की क्वालिटी का सेब 40 से 50 रुपए किलो में भी मौजूद है। फल कारोबारी विश्वनाथ अरोरा ने बताया कि आमतौर पर सस्ता छोटे साइज के सेब का स्वाद भी अच्छा होता है, लेकिन इस साल इस सेब के स्वाद में थोड़ा अंतर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो