scriptबड़ी खबर : CM शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को दिए ऐसे निर्देश,अब कोलारस चुनाव जीतना हुआ आसान | kolaras by election | Patrika News

बड़ी खबर : CM शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को दिए ऐसे निर्देश,अब कोलारस चुनाव जीतना हुआ आसान

locationग्वालियरPublished: Feb 11, 2018 01:46:34 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री के अलावा कई कैबीनेट मंत्री व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कोलारस विधानसभा क्षेत्रके अलग-अलग गांव को खंगाला।

कोलारस/बदरवास। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में दो बार शिकस्त मिलने के बाद अब सरकार ने कोलारस उपचुनाव में अपना सब कुछ झोंक दिया। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री के अलावा कई कैबीनेट मंत्री व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कोलारस विधानसभा क्षेत्रके अलग-अलग गांव को खंगाला। यहां पर लोगों के बीच जाकर सरकार की योजनाओं का गुणगान किया।

यह भी पढ़ें

विधानसभा चुनाव से पहले बुआ-भतीजे की किस्मत दांव पर! ये चुनाव करेगा भाग्य का फैसला

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज ग्राम कार्या, कुम्हरौआ व पड़ोरा सहित चार गांव में सभाओं को संबोधित किया, वहीं कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने रन्नौद क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचीं। कैबीनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लुकवासा के ग्राम अटरूनी, डोंडय़ाई सहित अन्य गांव की खाक छानी तो पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान का फोकस ग्राम पीरोंठ सहित बदरवास के ग्रामीण क्षेत्रों पर रहा। केंद्रीय मंत्री से लेकर कैबीनेट मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष ने गांव-गांव घूमकर सरकार की योजनाओं का गुणगान किया।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: भारत में मिला तेल का भण्डार,सस्ते हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम!

हालांकि इसमें वे सिर्फ प्रधानमंत्री आवास को ही धरातल पर दिखा पाए, बाकी काम के बारे में तो उन्होंने यही आश्वासन दिया कि पूरे हो जाएंगे। प्रदेश के कैबीनेट मंत्री लालसिंह आर्य, उमाशंकर गुप्ता, रुस्तम सिंह व विश्वास सारंग को भी आज आना था, लेकिन उनके न आने के कारण पता नहीं चल सके।

 

शहर में आ रहे हैं खास मेहमान : राज्यपाल आनंदीबेन और बिहार के सीएम पहुंचेंगे आज, राष्ट्रपति का आगमन कल

सिंधिया की फिर हुई घेराबंदी
क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने की एक बार फिर से तैयारी शुरू हो गई, जैसा कि हर बार होता है। सांसद सिंधिया ने कोलारस व मुंगावली दोनों विधानसभाओं पर एक साथ नजर रखने के लिए सेंटर प्वाइंट गुना में अपनी बुकिंग करवा ली है। वे कुछ समय मुंगावली में देंगे तो कुछ समय कोलारस में। कांग्रेस के पीसीसी डेलीगेट किशन सिंह तोमर का कहना है कि सांसद सिंधिया के परिवार के सदस्य इन चुनाव में प्रचार के लिए नहीं आएंगे। इन चुनाव में सांसद सिंधिया व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चुनाव प्रचार में आएंगे।

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति

रामनाथ कोविंद आए,शहर में चप्पे-चप्पे पर नजर,5000 दिव्यांगों को बांटेगे उपकरण,See Video

इसलिए अधिक चिंतित है सरकार
प्रदेश में अभी तक हुए दो उपचुनाव में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा। इसलिए सरकार के लिए चुनौती अधिक है। वहीं कोलारस में जिस प्रत्याशी पर पार्टी ने सहमति जताई, वो चार साल पूर्व ही 25 हजार के रिकार्ड मतों से शिकस्त पा चुके हैं। इसलिए केंद्रीय मंत्री से लेकर कैबीनेट मंत्रियों को न केवल गांव-गांव बल्कि हर गली में चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

मेधावी छात्रा की नहीं हो रही फीस माफ, प्रोत्साहन योजना ने किया छलावा

कोलारस में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार मैदान में
विधानसभा उपचुनाव में नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कोलारस में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। आखिरी दिन कोलारस में पांच और मुंगावली में एक उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया है। ये सभी निर्दलीय है। दोनों ही जगह भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। उपचुनाव के लिए मतदान 24 तथा मतगणना 28 फरवरी को होगी। दोनों सीट कांग्रेस विधायकों के निधन के कारण खाली हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो