scriptKovid protocol only for public, crowd in political event | कोविड प्रोटोकॉल सिर्फ पब्लिक के लिए, राजनीतिक आयोजन में भीड़ | Patrika News

कोविड प्रोटोकॉल सिर्फ पब्लिक के लिए, राजनीतिक आयोजन में भीड़

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी एलएनआइपीई में बैठक लेकर कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए...

ग्वालियर

Published: December 28, 2021 07:38:08 pm

ग्वालियर. केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी एलएनआइपीई में बैठक लेकर कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। जबकि मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री सिंधिया और नरेन्द्र सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में हुए आयोजनों में ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ।
कोविड प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी व्यापारिक संस्थान, आम जन के कार्यक्रम, बाजार और विवाह समारोहों में ही सख्ती दिखाता रहा है, किसी भी नेता के आयोजन में अभी तक संभागायुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, एसपी अमित सांघी, निगमायुक्त किशोर कान्याल, सभी एसडीएम या अन्य किसी अधिकारी ने कार्रवाई नहीं की है। राजनीतिक और सांस्कृतिक आयोजनों में लग रही भीड़ पर प्रशासन का ध्यान बिलकुल नहीं है, जब भी कार्रवाई होती है, पब्लिक प्लेस पर निकलने वाले आम जन से ही जुर्माना वसूलने की कार्रवाई होती है।
cms_image-1
कोविड प्रोटोकॉल सिर्फ पब्लिक के लिए, राजनीतिक आयोजन में भीड़

आमजन के 4 हजार से अधिक चालान
नगर निगम सीमा में मौजूद 66 वार्डों में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड-19 प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन कराने के लिए कलेक्टर ने शहर के सभी जोन में नियुक्त इंसीडेंट कमांडरों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। लॉकडाउन-1 के बाद से अभी तक पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने 4 हजार से अधिक चालान किये हैं। इन चालानों की जद में अधिकतर समय मजदूर, ऑटो-टेंपो चालक, सवारियां, दुकान-प्रतिष्ठान के अलावा निम्न और निम्न मध्यम वर्ग के लोग ही निशाने पर रहे हैं। कोई भी अधिकारी अभी तक किसी भी राजनीतिक आयोजन में कार्रवाई करने का साहस नहीं जुटा सका है।

राजनीतिक आयोजनों में तमाशबीन बने अधिकारी
भाजपा के आयोजन
मेला ग्राउंड में हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन, विक्की फैक्ट्री पर हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन, गोला का मंदिर क्षेत्र में स्थित मैरिज गार्डन में हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन में हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ रही थी, लेकिन इन आयोजनों में गाइडलाइन का उल्लंघन करने की एक भी कार्रवाई नहीं हुई। मेला ग्राउंड में ऊर्जा मंत्री और उद्यानिकी राज्यमंत्री के घर के विवाह समारोह में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे, किसी अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की।
कांग्रेस के आयोजन
यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में हुई बैठकों सहित अन्य भीड़ वाले आयोजनों में किसी अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अधिकारियों ने सिर्फ दो बार प्रदर्शन के समय एफआइआर कराई है।
यहां चला जोर
फूलबाग, महाराजबाड़ा, मुरार बारादरी, थाटीपुर, कंपू आदि क्षेत्रों में सबसे ज्यादा चालान किये हैं। इन कार्रवाइयों का शिकार सामान्य दुकानदार, छात्र, मजदूर, बाजार निकले दंपती, ऑटो-टैंपो में जा रहे लोग सबसे ज्यादा हुए हैं।

अब यह हैं निर्देश
- सभी बाजारों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन कराया जाएगा।
- प्रतिष्ठान, दुकान, मॉल आदि में दुकानदार और ग्राहकों को मास्क लगाना अनिवार्य है।
- नो मास्क-नो सर्विस और नो मास्क-नो मूवमेंट का रूल फॉलो कराया जाना है।
यह रहा चालानी आंकड़ा
पिछले साल कोविड को फैलने से रोकने के लिए पुलिस ने सड़कों पर सख्ती की थी। इस दौरान मई से दिसंबर तक सात महीने में कोविड गाइडलाइन की लापरवाही करने वालों पर रेडक्रॉस के 33,750 चालान काटे, जबकि इस साल जनवरी से दिसंबर 85 हजार लोगों पर कोविड गाइडलाइन की अनदेखी करने पर चालानी कार्रवाई की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.