scriptनवजात की मौत पर केआरएच में हंगामा, डॉक्टर ने प्रसूता के साथ की मारपीट | krh on the death of neonatal death, doctors tortured with paternity | Patrika News

नवजात की मौत पर केआरएच में हंगामा, डॉक्टर ने प्रसूता के साथ की मारपीट

locationग्वालियरPublished: Apr 01, 2019 01:26:27 am

Submitted by:

Rahul rai

उनका यह भी कहना था कि जूनियर महिला डॉक्टर ने प्रसूता के साथ मारपीट भी की है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चा कमजोर हुआ था इसलिए उसकी मौत हो गई।

krh

नवजात की मौत पर केआरएच में हंगामा, डॉक्टर ने प्रसूता के साथ की मारपीट

ग्वालियर। कमलाराजा अस्पताल में नवजात की मौत पर रविवार को प्रसूता और उसके परिजन ने हंगामा कर दिया। परिजन का आरोप था कि डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है। उनका यह भी कहना था कि जूनियर महिला डॉक्टर ने प्रसूता के साथ मारपीट भी की है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चा कमजोर हुआ था इसलिए उसकी मौत हो गई।
आपागंज निवासी सुनीता यादव को दो दिन पूर्व प्रसव के लिए केआरएच में भर्ती कराया गया था। परिजन सीजर करने की बात कह रहे थे, जबकि महिला डॉक्टर अर्चना त्रिपाठी ने शनिवार को नॉर्मल डिलेवरी कराई। कुछ देर बाद प्रसूता के परिजन को स्टाफ ने बताया कि बच्चा बहुत कमजोर हुआ है। रविवार को बच्चे की मौत हो गई। इस पर परिजन ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि प्रसूता के साथ जूनियर महिला डॉक्टर ने मारपीट की है। बच्चे की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई है। परिजन का कहना था कि महिला डॉक्टर व स्टाफ पर कार्रवाई की जाए।
विधायक पहुंचे मौके पर
हंगामे के दौरान ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रवीण पाठक केआरएच पहुंच गए, उन्हें देखकर प्रसूता के परिजन ने घेर लिया। विधायक पाठक ने इस मामले में जेएएच के अधीक्षक से जानकारी चाही, इसके बाद महिला डॉक्टर से पूछना चाहा, लेकिन महिला डॉक्टर नहीं मिली। उन्होंने जांच के लिए जेएएच के अधीक्षक अशोक मिश्रा को कहा है। उन्होंने डॉ.वृन्दा जोशी, डॉक्टर व सहायक प्राध्यापक जाहिरा आदि से भी चर्चा की।
डॉक्टर का सिखाएंगे मरीजों से कैसा व्यवहार करें:मिश्रा
हंगामें की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे जेएएच के अधीक्षक डॉ.अशोक मिश्रा ने महिला डॉक्टर उर्मिला त्रिपाठी व डॉ.जाहिरा से पूछताछ की। उन्होंने कहा कि बच्चा कमजोर था, इसलिए उसकी मृत्यु हो गई, इसकी जांच कराएंगे। साथ ही केआरएच की महिला जूनियर डॉक्टरों की काउंसलिंग कराएंगे, जिसमें बताएंगे कि मरीज और अटेंडरों के साथ कैसा व्यवहार करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो