scriptस्टेशन पर कुलियों की होगी अपराधियों पर नजर | kuli ke nagar apraadhi par | Patrika News

स्टेशन पर कुलियों की होगी अपराधियों पर नजर

locationग्वालियरPublished: Oct 26, 2019 09:29:14 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

उन्होंने कहा कि कुली ही चौबीस घंटे यहां पर हर आने वाले पर नजर बनाए रख सकता है। वहीं किसी भी यात्री को यात्रा के दौरान परेशानी या कोई खाने पीने की चीज में कुछ मिलाकर दे रहा है तो इसकी भी पूरी जानकारी आरपीएफ को दे।

kuli ke nagar apraadhi par

स्टेशन पर कुलियों की होगी अपराधियों पर नजर,स्टेशन पर कुलियों की होगी अपराधियों पर नजर,स्टेशन पर कुलियों की होगी अपराधियों पर नजर

स्टेशन पर कुलियों की होगी अपराधियों पर नजर
– आरपीएफ के सहायक कंमाडेंट ने बैठक लेकर दिए निर्देश
ग्वालियर. दीपावली की भीड़- भाड़ के चलते अब आरपीएफ और जीआरपी के साथ स्टेशन पर तैनात कुली भी अपराधियों पर नजर रखेंगे। इसके लिए शनिवार को आरपीएफ के सहायक कंमाडेंट अरुण लोढे ने कुलियों के साथ बैठक करके विशेष निर्देश दिए है। सहायक कंमाडेंट ने कुलियों से कहा कि आप लोगों को कोई भी वस्तु संदिग्ध दिखती है या किसी पर भी शक हो रहा है तो सीधे प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान से शिकायत कर सकते है। अगर कोई जवान आपको नहीं मिले तो आरपीएफ पोस्ट पर आकर इसकी शिकायत करें। जिससे स्टेशन पर कोई भी अप्रिय घटना घटित न हो पाए। उन्होंने कहा कि कुली ही चौबीस घंटे यहां पर हर आने वाले पर नजर बनाए रख सकता है। वहीं किसी भी यात्री को यात्रा के दौरान परेशानी या कोई खाने पीने की चीज में कुछ मिलाकर दे रहा है तो इसकी भी पूरी जानकारी आरपीएफ को दे। इस अवसर पर स्टेशन मैनेजर पीपी चौबे, आरपीएफ टीआई आनंद पांडेय आदि उपस्थित थे।
ऑटों वालों को दिए निर्देश
रेलवे स्टेशन पर खड़े होने वाले ऑटों चालकों को भी सहायक कंमाडेंट ने बताया कि अगर आप लोगों को कोई भी ऑटों में संदिग्ध चीज नजर आती है तो इसकी सूचना आरपीएफ को दे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऑटो के अंदर अगर सवारी कोई भी घटना को अंजाम देने की बात कर रहा है तो भी इसके लिए आरपीएफ का सूचना दें।
स्टेशन पर चलाया १८२ के लिए अभियान
रेलवे स्टेशन पर भीड़ को देखते हुए आरपीएफ ने शनिवार को १८२ हेल्प लाइन के बारे में यात्रियों को जागरुक किया। आरपीएफ द्वारा बताया गया कि अगर यात्रियों को कोई भी परेशानी यात्रा के दौरान आ रही है तो आप सीधे तैार पर १८२ हेल्प लाइन का इस्तेमाल कर सकते है। इससे यात्रा के दौरान ही आपको मदद मिल जाएंगी। इसी के साथ महिलाओं को भी यात्रा के दौरान जागरुक रहने के लिए कहा गया कि आप लोगों को खासतौर से यात्रा के दौरान जागरुक होने की जरुरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो