scriptLady Don's terror in the forest, robbed the farmer's sons by taking th | जंगल में लेडी डॉन का आतंक, किसान के बेटों को बंधक बनाकर लूटा | Patrika News

जंगल में लेडी डॉन का आतंक, किसान के बेटों को बंधक बनाकर लूटा

सिमरिया के खेतों पर आधी रात को आया महिला सहित 5 बदमाशों का गिरोह

ग्वालियर

Published: December 18, 2021 07:27:32 pm

घाटीगांव स्थित सिमरिया गांव में 29 दिन बाद फिर बदमाशों की दहशत, क्योंकि दो दिन पहले गिरोह ने आकर किसान के दो बेटों और भतीजे को साढ़े तीन घंटे बंधक बनाकर पीटा, उनमें एक को घर भेजकर पैसा मंगाया। गिरोह में महिला भी शामिल थी। जाते समय धमकी दे गए उनके लिए पैसों का इंतजाम नहीं किया तो खेतों से फसल का दाना भी नहीं ले जाने देंगे।
सिमरिया गांव में रहने वाले बंटू कुशवाह के बेटे धारा ने बताया खेतों की निगरानी करने रोज वहां सोता है। 15 दिसंबर की रात को छोटे भाई कमल और ताऊ के बेटे रवि के साथ खेत पर गया था। सगाई हो चुकी है। इसलिए खेत पर जाकर मंगेतर से फोन पर बात कर रहा था। करीब 11.30 बजे पांच बदमाशों का गैंग आ गया। उनके साथ करीब 35 साल की महिला भी थी। दो बदमाश 12 बोर की अधिया बंदूक लिए थे, जबकि तीन पर तंमचे और लाठी थे। बदमाशों को आता देखकर उसने अपना मोबाइल छिपा दिया। दोनों भाई अलर्ट नहीं हो पाए। तब तक बदमाश खेत में उनकी कोठरी में घुस आए। तीनों भाईयों को लात मारकर उठाया। उन्हें हांक कर खेत से कुछ दूर ले गए। तीनों को वहां ले जाकर लाठी और लातों से पीटा। फिर कहा घर से 1 लाख रुपए लेकर आओ वरना तीनों को मार देंगे। धारा ने बताया इतनी रकम सुनकर घबरा गए। बदमाशों से मिन्नत कीं, पिता के पास सिर्फ एक बीघा जमीन है। इतना पैसा नहीं दे सकते, लेकिन बदमाशों पर असर नहीं हुआ। दोनों भाइयों को गनप्वॉइंट पर लेकर धमकाया कि घर में जितना पैसा है लेकर आओ, नहीं तो दोनों भाइयों के पैर तोडकऱ पटक जाएंगे। उनके चंगुल से बचने के लिए घर आए। सिर्फ ढाई हजार रुपए घर में मिले उसे ले जाकर बदमाशों को दिया। जाने से पहले बदमाश रवि का मोबाइल फोन भी छीन ले गए। धारा ने बताया डकैतों को फिरौती की रकम देने जाते वक्त पड़ोसी बंटी बाथम को भी साथ ले गए । उसे भी बदमाशों ने दबोच लिया। पीटा उसकी जेब से पैसा और मोबाइल छीन लिया।
गांव निवासी पदम सिंह ने बताया गांव बदमाशों के टारगेट पर है। लोग डरे हुए हैं। रात को किसान खेतों पर और दिन में चरवाहे जंगल में जाने की हिम्मत नहीं कर रहे हैं। उन्हें डर है कि बदमाश आकर लूटपाट करेंगे। बुधवार रात को किसान के बेटों और भतीजे को बंधक बनाकर फिरौती वसूलने की वारदात घाटीगांव पुलिस को भी बताई है। एसडीओपी विवेक अष्ठाना ने भी गांव में आकर घटना की जानकारी ली है।
सिमरिया के जंगल में करीब 29 दिन पहले तीन बदमाशों ने गनप्वॉइंट पर चरवाहे सरनाम बाथम, लक्ष्मण, मथन बाथम को बंधक बनाया था। उनसे फिरौती मांगी थी। इन चरवाहों को छुड़ाने के लिए नंद किशोर 5 हजार रुपए लेकर आया, तो उसे भी बंधक बनाकर 15 हजार रुपए फिरौती मांगी। उसके कान से सोने की बालियां, मोबाइल फोन लूट लिया। इसके अलावा चरवाहे श्याम और प्रीतम को भी पकड़ा। चरवाहोंं को छुड़ाने के लिए गांव वालों ने पुलिस के साथ जंगल को घेरा था, लेकिन बदमाश गोलियां चलाकर भाग गए।
बंदूक जमा कैसे करें मुकाबला
गांव निवासी श्याम बाथम ने बताया पंचायत चुनाव की वजह से गांववालों की बंदूकें जमा हो चुकी हैं। बदमाशों का डर है। इसलिए गांव वाले लाठी, सरियों के बूते पर अपने स्तर पर पहरेदारी कर रहे हैं। पुलिस तो 29 दिन पहले चरवाहों को बंधक बनाने वाले बदमाशों की तलाश नहीं कर पाई है। इसलिए बदमाशों की हिम्मत बढ़ी है। लगातार गांववालों को टारगेट कर रहे हैं।
जंगल में लेडी डॉन का आतंक, किसान के बेटों को बंधक बनाकर लूटा
जंगल में लेडी डॉन का आतंक, किसान के बेटों को बंधक बनाकर लूटा
गांव जाकर पूछताछ, महिला की जानकारी जुटाई
गांववालों ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है, घटना बताई है। वहां जाकर जानकारी जुटाई है। बदमाशों के साथ महिला का लोगों ने हुलिया बताया है। उसके बारे में पता लगाया जा रहा है, गांव में दो पक्षों के बीच भी टसल भी है। उस एंगल से भी पता लगाया जा रहा है।
प्रवीण अष्ठाना एसडीओपी घाटीगांव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022: पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजहरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशरेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबरअगर सही से नहीं चलाई गाड़ी तो बढ़ जाएगा आपका Vehicle Insurance Premium, जल्द लागू होन जा रहा है नया नियमUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.