scriptरॉ मटेरियल की पैकेजिंग और सेल कर कमा रहे लाखों, युवाओं को भी दे रहे रोजगार | Lakhs earning by packaging and selling raw material, giving employment | Patrika News

रॉ मटेरियल की पैकेजिंग और सेल कर कमा रहे लाखों, युवाओं को भी दे रहे रोजगार

locationग्वालियरPublished: Jan 21, 2022 11:07:08 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

प्रदेश के युवाओं ने शुरू किया स्टार्टअप, एक साल में ही कर ली अच्छी इंकम

रॉ मटेरियल की पैकेजिंग और सेल कर कमा रहे लाखों, युवाओं को भी दे रहे रोजगार

रॉ मटेरियल की पैकेजिंग और सेल कर कमा रहे लाखों, युवाओं को भी दे रहे रोजगार

ग्वालियर.

कॉम्पीटिशन के इस दौर में क्वालिटी, रेट और पैकेजिंग का सारा खेल है। इसमें प्रदेश के युवाओं ने अपना कॅरियर बनाने के साथ ही अन्य युवाओं को भी रोजगार से जोड़ा है। वे इस काम को काफी बेहतर तरीके से कर रहे हैं। ग्वालियर के फैज खान और कनिष्क गुप्ता ने 8 महीने पहले अपने स्टार्टअप की शुरुआत की और आज वह 5 हजार से अधिक कस्टमर्स जोड़ चुके हैं। वे शीफूड का रॉ मटेरियल परचेज करते हैं और उसकी पैकेजिंग कर पूरे शहर में सेल करते हैं। इसी प्रकार भोपाल, इंदौर और जबलपुर में भी युवा पैकेजिंग के माध्यम से अच्छी अर्निंग कर रहे हैं। कोरोना काल में भी उन्होंने बेहतर किया।
जल्द ही भोपाल और जबलपुर में खोलेंगे फ्रंचाइजी
मैंने 8 महीने पहले अपने दोस्त के साथ स्टार्टअप महज 113 रुपए से शुरू किया। मैंने क्वालिटी, रेट और पैकेजिंग पर पूरा फोकस किया। धीरे-धीरे टीम बनती गई और आज 10 युवा काम कर रहे हैं। हम शी फूड रतलाम और दिल्ली से परचेज करते हैं और पूरे ग्वालियर को ऑनलाइन सप्लाई करते हैं। जल्द ही हम भोपाल और जबलपुर में फ्रंचाइजी और रिटेल आउटलेट खोलने का प्लान कर रहे हैं। क्योंकि हमारे पास शी फूड में जो वैरायटी है, वह ग्वालियर में किसी के पास नहीं है। यही कारण है कि कई अच्छे होटल में हमारा माल सप्लाई होता है। अपने इस स्टार्टअप में हम इसी साल कुछ और भी चीजें ऐड करने जा रहे हैं, जो खास स्वादिष्ट खाने के शौकीन लोगों के लिए होगी।
फैज खान, कनिष्क गुप्ता, फाउंडर, फ्रेश नेशन ग्वालियर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो