scriptलैंड बैंक में दर्ज होगी एंटी माफिया अभियान में मुक्त कराई जमीन | Land liberated in anti-mafia campaign will be registered in land bank | Patrika News

लैंड बैंक में दर्ज होगी एंटी माफिया अभियान में मुक्त कराई जमीन

locationग्वालियरPublished: Jul 26, 2021 08:32:59 pm

Submitted by:

Nitin Tripathi

जमीन का भौतिक सत्यापन कराने ग्वालियर कलेक्टर ने निर्देश दिए, मुक्त कराई जमीन सरकारी विभागों को आवंटित की जाएगी

Patrika

Coordination meeting of govt. departments in Gwalior

ग्वालियर . एंटी माफिया अभियान में मुक्त कराई सरकारी जमीनों को लैंड बैंक में दर्ज किया जाएगा। इसके बाद इन जमीनों को सरकारी प्रोजेक्ट में उपयोग के लिए विभागों को आवंटित की जाएगी। इसके साथ ही इन जमीनों को दोबारा अतिक्रमण या कब्जे से बचाने की जिम्मेदारी राजस्व अधिकारियों को दी गई है।
कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सोमवार को अंतर विभागीय समन्वय बैठक में एसडीएम और राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुक्त कराई जमीनों को सूचीबद्ध करने और सुरक्षित रखने में किसी तरह की ढिलाई न बरती जाए। इसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी हिदायत दी गई कि वे जमीन आवंटित होते ही उसकी बाउंड्रीवॉल बनवाएं या तार की फेंसिंग कराकर सुरक्षित करें।
ऑक्सीजन प्लांट : सिलेंडर भरने व आपूर्ति की रिहर्सल हो
जिले और जिला अस्पताल में प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने प्लांट समय पर तैयार कराने का जिम्मा सीएमएचओ को सौंपा है। साथ ही हर ऑक्सीजन प्लांट से वार्डों और आईसीयू में ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति और सिलेंडर भरने की पुख्ता व्यवस्था की जाए। इसके लिए पहले से रिहर्सल कर ली जाए, ताकि संभावित तीसरी लहर के दौरान कोई दिक्कत पेश न आए। सीएमएचओ को संभावित लहर को ध्यान में रखते हुए प्लांट निर्माण के काम को प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा गया है। ऑक्सीजन प्लांट के कामों की निगरानी के लिए सभी अपर कलेक्टर को अलग-अलग अस्पतालों की जिम्मेवारी सौंपी गई है। पीआईयू के कार्यपालक यंत्री को भी स्पष्ट निर्देश दिए गए कि ऑक्सीजन प्लांट से संबंधित सिविल वर्क और पाइप लाइन डालने का काम युद्ध स्तर पर पूरा किया जाए।
इन योजनाओं की भी समीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो