scriptमुश्किलों से भरा अंतिम सफर, विकास के दावों को मूंह चिढ़ाती तस्वीर | last journey difficulties teasing claims of development | Patrika News

मुश्किलों से भरा अंतिम सफर, विकास के दावों को मूंह चिढ़ाती तस्वीर

locationग्वालियरPublished: Oct 18, 2021 08:13:34 pm

Submitted by:

Faiz

डबरा ब्लॉक के ग्राम खेड़ी रायमल की यह तस्वीर विकास के दावों की पोल खोल रही है। मुक्तिधाम जाने के लिए लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं।

News

मुश्किलों से भरा अंतिम सफर, विकास के दावों को मूंह चिढ़ाती तस्वीर

ग्वालियर/डबरा. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के डबरा ब्लॉक के ग्राम खेड़ी रायमल की यह तस्वीर विकास के दावों की पोल खोल रही है। मुक्तिधाम जाने के लिए लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं। बारिश के दिनों में हालात और विकट हो जाते हैं। नदी में उफान आने पर मुक्तिधाम जाने के लिए पानी उतरने का इंतजार करना होता है।

इस दौरान पार्थिव शरीर 2 से 3 दिन तक घर में रखना पड़ता है। नदी पर पुल-रपटा निर्माण के लिए जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों को कई बार आवेदन दिए गए, लेकिन हालात जस के तस हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब अल्पसंख्यकों पर बयान देकर फंसे बीजेपी विधायक, हिंदुओं को दे डाली दूर रहने की नसीहत

 

क्या कहते हैं सरपंच?

इस मामले में सरपंच फूलवती सरनाम जाटव का कहना है कि, गांव में जहां ज्यादा आबादी है, वहां सरकारी जमीन नहीं है। पटवारी से जगह चिन्हित करने के लिए कहा था, लेकिन कुछ लोगों ने गांव में मुक्तिधाम बनाने पर आपत्ति जताई है। इसलिए अबतक मामला अटका हुआ है।

 

पढ़ें ये खास खबर- टीम इंडिया के सबसे महंगे हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़, सैलरी 10 करोड़


क्या कहते हैं एसडीएम?

मामले को लेकर डबरा एसडीएम प्रदीप शर्मा का कहना है कि, पंचायत द्वारा मुक्तिधाम की जमीन के लिए सर्वे किया जा चुका है, बावजूद इसके मुक्तिधाम उचित स्थान पर क्यों नहीं बनवाया गया, इस मामले को दिखवाता हूं। इस संबंध में जनपद सीईओ से बात करके जल्द ही इस समस्या का निराकरण कराया जाएगा।

 

फिर सामने आया विधायक रामबाई का दबंग अंदाज – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84x8rz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो