scriptcoronavirus in mp : चंबल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60, गली-मोहल्ला सील, लोगों में खलबली | latest updates Chambal division corona positive update is 60 | Patrika News

coronavirus in mp : चंबल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60, गली-मोहल्ला सील, लोगों में खलबली

locationग्वालियरPublished: May 10, 2020 12:33:32 pm

Submitted by:

monu sahu

प्रदेश में तेजी के साथ फैल रहा है कोरोना का कहर

latest updates Chambal division corona positive update is 60

coronavirus in mp : चंबल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60, गली मोहल्ला सील,लोगों में खलबली

ग्वालियर। प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 34 सौ से अधिक केस सामने आ चुके हैं और 211 लोगों की मौतें हो चुकी है। जबकि ग्वालियर चंबल संभाग में अब तक 60 लोग पॉजिटिव मिले हैं। शनिवार की शाम को ग्वालियर जिले में छह पॉजिटिव केस मिलने के बाद लोगों में खासी दहशत देखी गई। हालांकि जैसे ही यह मामला सामने आया प्रशासन ने तुंरत ही सारे एरिया को सील कर दिया और सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है।
प्रदेश के इस जिले में तेजी से मिल रहे कोरोना पॉजिटिव के मरीज, लोगों में खलबली

यहां बता दें कि देश में 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है और इसके तीसरे चरण की शुरुआत भी चुकी है। प्रशासन,स्वास्थय विभाग और पुलिसकर्मी दिनरात कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए जुटे हुए हैं। साथ ही संभाग के सभी जिलों को तीन जोन में बांट दिया गया है। जिसमें ग्वालियर व मुरैना रेड जोन में,जबकि दतिया,शिवपुरी,श्योपुर और भिण्ड ग्रीन जोन में शामिल हैं।
latest updates Chambal division corona positive update is 60
ग्वालियर चंबल संभाग में यह है स्थिति
ग्वालियर में शनिवार को एक साथ छह पॉजिटिव केस सामने आए। जिसमें मुबीन गुड़ागुढ़ी का नाका,मुस्कान चंदन नगर,मिथुन डीडी नगर,संजय सिंह सागर ताल,नवीन गुप्ता जीवाजीगंज और कोमल जैसवानी पॉजिटिव पाए गए। वहीं एक युवक भिण्ड जिले का है। इसके बाद अब ग्वालियर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 27 हो गई है। इनमें से 10 को अस्पताल से डिस्र्चाज कर दिया गया है। बाकि सभी का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल, सुरक्षा के मद्देनजर शहर के 7 इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। साथ ही यह जिला रेड जोन में भी आता है। यहां चार दिन में लगातार पांच पांच केस सामने आए है।
coronavirus in mp : चंबल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60, गली मोहल्ला सील,लोगों में खलबली

शिवपुरी में अब तक कोरोना के 3 मामले सामने आए हैं। जिसमें एक मंगलवार की शाम को जबकि दो पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। फिलहाल, अब शहर का कोई भी इलाका कंटेनमेंट जोन में नहीं रखा गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है।
मुरैना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 हो गई है। हालांकि, इनमें से 10 मरीज की हालत स्थिर है, जबकि अन्य 14 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अहतियाद के तौर पर शहर के 2 इलाके को अब कंटेनमेंट एरिया में रखा गया है। जिसमें वार्ड 15,19,20,21 और 32 व 33 शामिल है। यह जिला रेड जोन में आ गया है।
Coronavirus MP cases : इन पांच जिले में फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, संख्या हुई इतनी

श्योपुर में अब तक कोरोना के 4 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। खुशी की बात ये है कि, सभी मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। शहर के 1 इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया था, जिसे अब हटा दिया गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है।
Covid-19 Real Heroes : कर्मवीरों का विधायक ने किया सम्मान, बोले संकट काल में भी कार्य करना एक योद्धा की निशानी

भिण्ड जिले में तीन दिन में दो मामले सामने आए है, जिनमें जिले के मो निवासी रवि कुमार पुत्र कैलाश और गोहद निवासी प्रदीप भी पॉजिटिव पाया गया है। भिण्ड जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव रवि कुमार पूरी तरह से स्वस्थ है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे आइसोलेट किया गया है। उसके बावजूद उसे खांसी बुखार तथा गले में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है।
COVID-19 9 Lockdown 3 : कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, एक ही परिवार के 18 लोगों पर खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो