lockdown 3 : ग्वालियर चंबल संभाग में फिर मिले तीन पॉजिटिव केस, अब इतनी हुई संख्या

मध्यप्रदेश में तेजी के साथ फैल रहा है कोरोना वायरस का कहर

By: monu sahu

Published: 05 May 2020, 09:59 PM IST

ग्वालियर। देश में 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है और इसके तीसरे चरण की शुरुआत भी सोमवार से हो चुकी है। प्रशासन,स्वास्थय विभाग और पुलिसकर्मी दिनरात कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में मंगलवार की शाम को ग्वालियर चंबल संभाग में एकसाथ तीन पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें दो ग्वालियर और एक शिवपुरी का है। वहीं चंबल संभाग में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 36 हो गई है। साथ ही संभाग के सभी जिलों को तीन जोन में बांट दिया गया है। जिसमें ग्वालियर रेड,मुरैना ऑरेंज और दतिया,शिवपुरी और श्योपुर व भिण्ड ग्रीन जोन में शामिल हैं। इसके बाद भी मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिससे चंबल के लोग खासे दहशत में है। हालांकि अभी चंबल संभाग के सभी जिलों में टोटल लॉकडाउन लगा हुआ है और इस लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने और लोगों को घरों में ही रहने की चेतावनी प्रशासन लगातार दे रहा है।


गली मोहल्ले को किया सील
चंबल संभाग के सभी जिले और उनकी अन्य जिले से लगी सीमा को पहले ही सील कर दिया गया है। यहां आने जाने वाले सभी रास्ते पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। वहीं लोगों को घरों में ही रहने की ही हिदायत दी। स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की पूरी टीम जिले के सभी गली मोहल्ले को सील करते हुए सेनेटाइज कर दिया गया है। यहां बता दें कि चंबल संभाग का ग्वालियर जिला रेड जोन में जबकि मुरैना जिला ऑरेंज जोन में शामिल हैं। साथ ही दतिया,भिण्ड,श्योपुर और शिवपुरी ग्रीन जोन में शामिल हैं।

lockdown 3 updates: chambal sambhag corona positive is 36

ग्वालियर शहर में मंगलवार की शाम को एक साथ दो पॉजिटिव केस सामने आए। जिसमें एक युवक घोसीपुरा और दूसरा युवक सत्यनारायण की टेकरी का है। वहीं तीसरा युवक शिवपुरी जिले का है। इसके बाद अब ग्वालियर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 11 हो गई है। इनमें से 5 की हालत स्थिर है, जबकि 6 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। फिलहाल, सुरक्षा के मद्देनजर शहर के 4 इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। साथ ही यह जिला रेड जोन में भी आता है।

शिवपुरी में अब तक कोरोना के 3 मामले सामने आए हैं। जिसमें एक मंगलवार की शाम को जबकि दो पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। फिलहाल, अब शहर का कोई भी इलाका कंटेनमेंट जोन में नहीं रखा गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है।

मुरैना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हो गई है। हालांकि, इनमें से 3 मरीज की हालत स्थिर है, जबकि अन्य 14 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अहतियाद के तौर पर शहर के 2 इलाके को अब कंटेनमेंट एरिया में रखा गया है। यह जिला रेड जोन से अब ऑरेंज जोन में शामिल हो गया है।

श्योपुर में अब तक कोरोना के 4 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। खुशी की बात ये है कि, सभी मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। शहर के 1 इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया था, जिसे अब हटा दिया गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है।

चंबल की यह है स्थिति
ग्वालियर 11
मुरैना 18
शिवपुरी 03
श्योपुर 04
भिण्ड 00
दतिया 00

हालांकि ग्वालियर में छह,शिवपुरी में दो,श्योपुर में चार और मुरैना में भी 14 लोगों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इन्हे घर भेज दिया गया है। बाकि मरीजों का अभी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। चंबल संभाग में कुल मरीजों की संख्या 36 है।

Coronavirus information Coronavirus treatment
Show More
monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned