ग्वालियर में अब 30 मई तक कोरोना कर्फ्यू, जरुरुी सेवाएं छोड़ सबकुछ रहेगा बंद

सीएम शिवराज की अध्यक्षता में हुई ग्वालियर-चंबल संभाग की कोरोना समीक्षा बैठक में कोरगोना कर्फ्यू बढ़ाने का लिया गया निर्णय

By: Shailendra Sharma

Published: 16 May 2021, 02:57 PM IST

ग्वालियर. मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना संक्रमण (corona virus) की रफ्तार में लॉकडाउन (lockdown) के बाद कुछ ब्रेक लगा है लेकिन अभी भी हालात खतरनाक बने हुए हैं। जिसे देखते हुए प्रदेश के अलग अलग जिलों में अब कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) की समय बढ़ाई जा रही है। रविवार को ग्वालियर में भी कोरोना कर्फ्यू 30 तक बढ़ा दिया गया है। सीएम शिवराज सिंह रविवार को ग्वालियर दौरे पर पहुंचे थे जहां उन्होंने ग्वालियर-चंबल संभाग की कोरोना समीक्षा बैठक ली और इसी बैठक के दौरान ग्वालियर जिले में कोरोना कर्फ्यू 30 मई तक बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया। पहले ही की तरह कोरोना कर्फ्यू के दौरान शादी समारोह व किसी भी प्रकार के आयोजन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे और जरुरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

 

ये भी पढ़ें- असली जनता कर्फ्यू, मंत्री-कलेक्टर की भी गांव में NO ENTRY !

 

कोरोना को हराना प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता- सीएम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को ग्वालियर पहुंचे जहां उन्होंने ग्वालियर कलेक्ट्रेट में ग्वालियर-चंबल संभाग की कोरोना की समीक्षा सह क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली। बैठक में निर्णय लिया गया है कि ग्वालियर जिले में 30 मई तक जनता कोरोना कर्फ्यू लागू रखा जाए। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना को परास्त करना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हम सभी के साझा प्रयासों से कोरोना को हराएंगे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर सभी से कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी तरह के मतभेद भुलाकर कोरोना योद्धा बनें और कोरोना के उन्मूलन में सहभागी बनें। बैठक में केद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित अन्य जन प्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़ें- Positive News: 82 साल की उम्र में दादी ने कोरोना को हराया, अब दूसरों को दे रहीं ये सलाह

 

24 घंटे में प्रदेश में मिले कोरोना के 7016 नए केस
बता दें कि मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से कोरोना की रफ्तार में कमी आई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 7016 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख 31 हजार 385 हो गई है जिनमें से 6 लाख 29 हजार 541 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। वहीं प्रदेश में अभी तक 6992 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें 15 मई को हुई 79 मौतें भी शामिल हैं।

देखें वीडियो- कोरोना काल में अनाथ होने वाले बच्चों को मिलेगी पेंशन 

COVID-19
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned