scriptग्वालियर में 22 से 24 मार्च तक लॉक-डाउन, पूरे संभाग में धारा 144 लागू | lockdown in gwalior from 22nd march to 24 march | Patrika News

ग्वालियर में 22 से 24 मार्च तक लॉक-डाउन, पूरे संभाग में धारा 144 लागू

locationग्वालियरPublished: Mar 22, 2020 03:24:21 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

lock down in gwalior from 22nd march to 24 march : शहर में बड़ रही संदिग्धों की संख्या को मदद्ेनजर रखते हुए ग्वालियर कलेक्टर ने 22 मार्च से लेकर 24 मार्च तक के लिए जिले में लॉक-डॉउन घोषित कर दिया है।

lockdown in gwalior from 22nd march to 24 march

lockdown in gwalior from 22nd march to 24 march

ग्वालियर.कोरोना के कहर से जनता को बचाने के लिए पीएम मोदी ने 22 मार्च रविवार को जनता कफ्र्यू को सार्थक करने के लिए देश की जनता से अपील की है। जिसमें एक दिन के लिए जनता पूर्णत घर में रहेगी। सिर्फ उन कामों के लिए घर से निकलेगी जो बहुत ही ज्यादा जरूरी हों। ग्वालियर-चंबल संभाग में कोरोना संदिग्ध लगातार मिल रहे हैं। दतिया और ग्वालियर में क्रंमश मुम्बई व खजुराहो से वापस लौटे लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें कोरोना संदिग्ध मानकार अस्पताल में आइशोलेट किया गया है।

शहर में बड़ रही संदिग्धों की संख्या को मदद्ेनजर रखते हुए ग्वालियर कलेक्टर ने 22 मार्च से लेकर 24 मार्च तक के लिए जिले में लॉक-डॉउन घोषित कर दिया है। लेकिन दवा, दूध,फल,सब्जी, राशन, स्वास्थ सेवाएं, विद्धुयत सेवाएं, पेयजल सफाई आदि सेवाओं को छोड़कर शासकीय एवं अशासकीय सेवाएं व लोकल आवागमन के वाहनों का संचानल बंद रहेगा ।

लॉक डाउन से डरने की आवश्कता नहीं है

पहले तो हम आपको बता दें कि लॉक डाउन से आपको डरने की जरूरत नहीं है। यह आपकी सुविधा के लिए है। ताकि आप भी कोरोना वायरस से प्रभावित ना हो। लॉक डाउन आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। आप भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र से दूर रहें और खुद की सुरक्षा पर ध्यान दें

ग्वालियर चंबल में धारा 144 लागू
कोरोना के बढ़ते सितम को देखते हुए ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। दतिया और ग्वालियर में कोरोना संदिग्ध मिलने के लिए प्रशासन ने सतर्कता कड़ी कर दी है । सेनेटाईजेशन की प्रोसेस को और प्रभावी बना दिया है। लोगों से बाहर न निकलने की अपील करने के लिए भिंड कलेक्टर ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और मैसेज छोड़ा। मुरैना जिले के मेडिकल ऑफिसर ने वीडियो के माध्यम से संदेश दिया की लोग किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें और न ही जमाखोरी करें। सरकार द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें । साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

नहीं रूक रही जमाखोरी
कोरोना के असर और सोशल मीडिया पर आगामी दिनों अधिक बुरे हालात होने के भ्रामक ऑडियो व वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं। जिसके चलते आम जनता पैनिक खरीददारी कर रही है। जरूरत से ज्यादा राशन जमा कर रही है। जिसके चलते खाने-पीने की वस्तुएं सभी को महंगे दामों पर मिल रही है।

ये बातें भी ध्यान रखें

1. किसी भी व्यक्ति को अपने घर से बाहर निकलने की इजाज़त नहीं होगी।

2. जिले की समस्त सीमाएं सील कर दी गई हैं।

3. जिले के समस्त शासकीय, अर्धशासकीय कार्यालय, बैंकिंग एवं वित्तीय संस्थान बंद रहेंगे।

4. विकट परिस्थिति से निपटने के लिये जनता से सहयोग की अपील की गई है।

5. मेडिकल दुकान और हॉस्पिटल को छोड़कर शेष समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहते हैं। केवल वही संस्थान ओपन रहते हैं जो जीवन के लिए आवश्यक हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो