चुनाव से पहले एक और दल का कांग्रेस में हुआ विलय,कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

चुनाव से पहले एक और दल का कांग्रेस में हुआ विलय,कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

By: monu sahu

Updated: 29 Mar 2019, 04:24 PM IST

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव आते ही भाजपा कांग्रेस सहित कई पार्टियों के बीच काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। साथ ही कई जगहों पर तो बड़ी संख्या में दल बदल देखा जा रहा है। लेकिन शुक्रवार को एक ऐसा दल प्रदेश की कांग्रेस सरकार में शामिल हो गया है जिससे लोकसभा चुनाव में काफी फायदा कांग्रेस को मिल सकता है। दरअसल बहुजन समाज पार्टी से राजनीति की शुरूआत करने वाले तथा बाद में बहुजन संघर्ष दल नाम से खुद की पार्टी बनाने वाले मप्र के कद्दावर दलित नेता, पूर्व विधायक फूलसिंह बरैया ने गुरुवार को भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं लहार विधायक, सहकारिता मंत्री डॉ गोविंदसिंह के समक्ष कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली।

 

उन्होंने अपनी पूरी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया। फूलसिंह बरैया इंजीनियरिंग स्नातक हैं तथा भिंड जिले के गोरमी तहसील के सुकाण्ड गांव के निवासी हैं। उन्होंने अपनी राजनीति की शुरूआत बसपा से की थी।

 

कांग्रेस में शामिल होने से अब पार्टी उन्हें भिण्ड दतिया संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बना सकती है। हालांकि यहां से कंांग्रेस के टिकट की दौड़ में भाजपा नेता मुरैना नगर निगम के महापौर,पूर्व सांसद अशोक अर्गल भी शामिल बताए जा रहे हैं।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned