मतगणना में रहेगी 1500 जवानों की तैनाती,थ्री लेयर में होगी सुरक्षा

मतगणना में रहेगी 1500 जवानों की तैनाती,थ्री लेयर में होगी सुरक्षा

monu sahu | Publish: May, 21 2019 03:18:42 PM (IST) | Updated: May, 21 2019 03:18:43 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

मतगणना में रहेगी 1500 जवानों की तैनाती,थ्री लेयर में होगी सुरक्षा

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव की 23 मई को एमएलबी कॉलेज में होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षा की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। सुरक्षा में करीब 1500 पुलिस जवान और अधिकारी तैनात रहेंगे। मतगणना स्थल पर थ्री लेयर में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। पहले घेरे में इवीएम के पास सीआरपीएफ जवान रहेंगे। इसके बाद मिडिल घेरा फिर तीसरा घेरा आउटर का रहेगा। चारों तरफ पुलिस की निगरानी होगी। किसकी कहां ड्यूटी लगनी है सभी चार्ट तैयार कर लिए गए है। जिले के बल के अलावा करीब 400 पुलिस जवान बाहर के बुलाए गए है।

 

सुबह 8 बजे से यह रास्ते हो जाएंगे बंद
मतगणना कर्मियों तथा उम्मीदवारों के एजेंटों को एमएलबी कॉलेज में प्रवेश कराने के बाद सुबह 8 बजे से अचलेश्वर चौराहा से लेकर मेडीकल चौराहा तथा अचलेश्वर चौराहा से सनातन धर्म मंदिर तक का मार्ग आवगमन के लिए बंद कर दिया जाएगा। यहां बेरीकेट्स लगाकर पुलिसकर्मी तैनात रहेगे। इसलिए असुविधा से बचना है तो वाहन चालक दूसरे रास्ते का इस्तेमाल करें।

 

मोबाइल, बीड़ी, पानी की बोतल पर प्रतिबंध
मतगणना के दिन एमएलबी कॉलेज परिसर मे शासकीय अधिकरी व कर्मचारी तथा एजेंट के अलावा किसी भी व्यक्ति को मोबाइल नहीं लेकर जाने दिया जाएगा। इसके अलावा बीड़ी, गुटखा, तम्बाखू, पानी की बोतल, कैची, चाकू, ब्लैड, माचिस पर भी प्रतिबंध है।

 

भीड़ पर प्रतिबंध

मतगणना में किसी तरह का कोई व्यवधान पैदा न हो इसलिए लोगों से अपील की गई है कि वह गु्रप बनाकर खड़े न हो इसके अलावा भीड़ भी न जुटाएं।इसकी निगरानी के लिए जवानों के अलावा सीएमपी स्तर के अधिकारी की ड्य़ूटी लगाई गई है।

 

"सुरक्षा के इंतजाम कर लिए गए है। करीब 1500 जवानों की तैनाती की जा रही है। इसके अलावा पार्किग के स्थान भी नियम कर दिए गए है।"
नवनीत भसीन,एसपी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned