इस जिले में 149 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील, रहेगी विशेष सुरक्षा

इस जिले में 149 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील, रहेगी विशेष सुरक्षा

monu sahu | Publish: Apr, 17 2019 06:06:27 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

इस जिले में 149 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील, रहेगी विशेष सुरक्षा

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कलेक्टर बसंत कुर्रे ने सेक्टर ऑफिसर्स की बैठक ली और मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर कुर्रे ने अधिकारियों से कहा कि जिले के 649 मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने की दिशा में सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।बैठक में कलेक्टर कुर्रे ने कहा कि सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर सुविधाओं को भलिभांति विकसित कराए, साथ ही 14 शेडो एरिया क्षेत्र में कम्यूनीकेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि श्योपुर, विजयपुर विधानसभा के क्षेत्र में 149 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हांकित किए गए हैं।

 

जिनपर आवश्यक सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर लाइट की सुविधा विकसित कराने की कार्रवाई की जाए, जहां लाइट नहीं हैं उन मतदान केंद्रों पर जनरेटर के माध्यम से प्रकाश व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से मतदान केंद्रों का भ्रमण कर अपने क्षेत्र के रूट को देखकर मतदान दिवस 12 मई के एक दिन पूर्व मतदान सामग्री लेकर जाने वाले दल की व्यवस्था 11 मई को सुनिश्चित कराएं।

 

बैठक में सीइओ जिपं राजेश शुक्ल ने कहा कि जिले में बनाए गए मतदान केंद्रों पर सीईओ जनपद एवं ग्राम पंचायतों के सचिव जीआरएस के माध्यम से मतदान दलों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी, साथ ही ग्राम पचांयत द्वारा पेयजल, प्रकाश, शौचालय, रैंप आदि की सुविधाएं प्रदान की जाएगी। अपर कलेक्टर दिलीप कापसे ने बैठक में सेक्टर ऑफिसर्स के दायित्वों के बारे में अवगत कराया। साथ ही मतदान केंद्रों पर की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी दी। बैठक में अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned