Lok Sabha Election 2019 : मतदाताओं को बताए मतदान के फायदे

Lok Sabha Election 2019 : मतदाताओं को बताए मतदान के फायदे

By: monu sahu

Published: 04 Apr 2019, 06:57 PM IST

ग्वालियर। नगर निगम नव मतदाताओं को इवीएम व वीवीपेट से मततान के तौर-तरीके समझाने के लिए चुनावी पाठशालाओं का आयोजन कर रहा है। जीवाजी गंज स्थित टाउन हॉल में आयोजित चुनावी पाठशाला में मतदाताओं ने चुनावी संबंधी अन्य जानकारियां भी प्राप्त कीं। निगम आयुक्त मूलचंद वर्मा ने इस संबंध में अधिकारियों को चुनावी पाठशालाएं स्वीप प्लान के तहत आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

 

मतदाताओं को इवीएम व वीवीपेट से मॉकपोल भी कराया जा रहा है। निगम के जनसंपर्क व स्वीप गतिविधि के नोडल अधिकारी रही चौहान ने बताया कि चुनावी पाठशाला के लिए अप्रैल मााह की तीन,10,16 , 23, 30 तारीख को कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। चुनावी पाठशाला के दौरान पहली बार मतदाता सूची में शामिल 18 वर्षीय रिंकल राजपूत निवासी सुभाषनगर ने पूरी गंभीरता से इवीएम व वीवीपेट की मदद से मतदान की प्रक्रिया समझज्ञी और मॉकपोल में हिस्सा लेकर बहुत खुश हुईं।

 

मानव शृंखला का आयोजन आज
नगर निगम आयुक्त मूलचन्द वर्मा ने बताया कि स्वीप गतिविधि के तहत शत-प्रतिशत मतदान की प्रेरणा देने गुरुवार को मानव श्रंृखला का आयोजन किया जाएगा। सुबह आठ बजे शहीद संग्रहालय के सामने आयोजित मानव श्रृंखला में शहर ेके लोगों से बड़ी संख्या में शामिल होने को कहा गया है।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned