scriptलोकसभा के चुनावी समर में अब सामने आएंगे राजनीति के योद्धा,आज से भरे जाएंगे नामांकन | Lok sabha election date in morena | Patrika News

लोकसभा के चुनावी समर में अब सामने आएंगे राजनीति के योद्धा,आज से भरे जाएंगे नामांकन

locationग्वालियरPublished: Apr 16, 2019 03:12:58 pm

Submitted by:

monu sahu

लोकसभा के चुनावी समर में अब सामने आएंगे राजनीति के योद्धा,आज से भरे जाएंगे नामांकन

lok sabha election 2019

2nd-phase-election-will-start-on-april-18-morning

ग्वालियर। देश में चल रहे लोकतंत्र के महायज्ञ लोकसभा चुनाव के लिए मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर भी चुनावी महासमर सज चुका है। इस समय में कौन-कौन योद्धा आएंगे, ये आज से साफ होने लगेगा। क्योंकि आज से नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मुरैना-श्योपुर सीट पर छठवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए 12 मई को वोटिंग होगी,जबकि 23 मई को मतगणना होगी। हालांकि मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र में श्योपुर जिला भी शामिल है,लेकिन नामांकन दाखिले के साथ ही नामांकन जांच और नामांकन वापसी की प्रक्रिया मुरैना जिला मुख्यालय पर ही होगी।
यही वजह है कि आज से मुरैना में चुनावी समर के योद्धाओं का शक्तिप्रदर्शन भी शुरू होगा। वहीं दूसरी ओर मुरैना-श्योपुर सीट पर कब्जा जमाने जहां भाजपा,कांग्रेस और बसपा तीनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है,लेकिन बताया जा रहा है कि कुछ बड़े नेता भी निर्दलीय मैदान में कूद सकते हैं। हालांकि नामांकन की पूरी प्रक्रिया के बाद ही वास्तविक उम्मीदवारों के नाम सामने आएंगे,लेकिन राजनीतिक सूत्रों की माने तो विभिन्न दलों के कुछ बड़े नेता भी टिकट बंटवारों के खफा होकर चुनावी मैदान में निर्दलीय आ सकते हैं।
मुरैना-श्योपुर सीट पर यूं रहेगी प्रक्रिया

lok sabha election 2019
मध्यप्रदेश के किस जिले में कब होगा मतदान

लोकसभा चुनाव में ये चीज़ें होंगी खास
देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे। 18 से 19 साल के डेढ़ करोड़ वोटर इस चुनाव में पहली बार हिस्सा लेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक आठ करोड़ 43 लाख नए मतदाता इस बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो