scriptस्कॉलरशिप फॉर्म के लिए MLB कॉलेज के बाबू ने मांगी रिश्वत,छात्र ने ऐसे रंगे हाथों पकड़वाया | lokayukta Police caught college clerk with bribe | Patrika News

स्कॉलरशिप फॉर्म के लिए MLB कॉलेज के बाबू ने मांगी रिश्वत,छात्र ने ऐसे रंगे हाथों पकड़वाया

locationग्वालियरPublished: Dec 05, 2017 09:27:36 pm

Submitted by:

monu sahu

शहर के सबसे प्रतिष्ठित उत्कृष्ट एमएलबी कॉलेज के बाबू को लोकायुक्त पुलिस ने एक हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया।
 
 

bribe

lokayukta Police

ग्वालियर। शहर के सबसे प्रतिष्ठित उत्कृष्ट एमएलबी कॉलेज के बाबू घनश्याम कुशवाह को लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। बाबू ने दो हजार रुपए की रिश्वत छात्रवृत्ति के फॉर्म को स्वीकृत कराने के लिए मांगी थी। एमएलबी कॉलेज के पूर्व छात्र जसवंत सिंह मंडेलिया ने एमएलबी कॉलेज में पढ़ रहे छोटे भाई छोटेलाल के बीए प्रथम वर्ष के छात्रवृत्ति के फॉर्म को स्वीकृत कराने के लिए छात्रवृत्ति शाखा के बाबू घनश्याम कुशवाह को जैसे ही रिश्वत के एक हजार रुपए दिए वैसे ही इशारा पाकर इंस्पेक्टर पीके चतुर्वेदी,इंस्पेक्टर आराधना डेविस और वहां मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पकड़ लिया।
यह भी पढ़ें

छह साल से चल रहा था तलाक का केस,फैसले से पांच घंटे पहले कर दी बेटी और पिता की हत्या

रिश्वत के रुपए आरोपी की पेंट की जेब से बरामद हो गए। जसवंत ने सोमवार को इस मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को की थी। जसवंत ने बताया कि बाबू घनश्याम उससे फॉर्म स्वीकृत कराने के लिए दो हजार रुपए मांग रहा है।
यह भी पढ़ें

प्लान बनाकर लोगों को बनाती थी शिकार ठगों की ये गैंग,इनके कारनामे सुनेंगे तो चौंक जाएंगे

लोकायुक्त पुलिस द्वारा दिए गए टेपरिकार्डर के बाद रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि होने पर आरोपी को पकडऩे के लिए ट्रेप दल गठित कर उसे पकड़ा गया। टीम में एसआई सुरेश कुशवाह,हेमंत शर्मा, अंकेश शर्मा,अमर सिंह गिल तथा सुनील क्षीरसागर आदि शामिल थे। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया।
यह भी पढ़ें

WINTER SEASON: ठंड ने बढ़ाई बुजुर्ग और बच्चों की परेशानी, 3000 लोग हो गए बीमार

और किसी के फॉर्म हो तो ले आओ
जसवंत ने बताया कि घनश्याम द्वारा उससे कहा गया कि अगर और किसी के छात्रवृत्ति के फॉर्म हो तो ले आना, वह उन्हें भी स्वीकृत करा देगा। छात्रवृत्ति के रूप में २४ हजार रुपए प्राप्त होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो