शिक्षक के घर लोकायुक्त का छापा, लाखों की संपत्ति का खुलासा जांच जारी

शिक्षक के घर लोकायुक्त का छापा, लाखों की संपत्ति का खुलासा जांच जारी

By: Hitendra Sharma

Updated: 25 Aug 2020, 07:22 PM IST

ग्वालियर. शहर के थाटीपुर के कुम्हारपुरा इलाके में सुबह सुबह लोकायुक्त की टीम शिक्षक चंद्रप्रकाश पाठक के घर पहुंच गई और ने कार्रवाई शुरु कर दी। दरअसल लोकायुक्त को शिकायत मिली थी कि शिक्षक ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है, इसी की जांच करने लोकायुक्त की टीम ने दबिश दी है। टीम शिक्षक के घर पर मिले नगद, जेवरात और संपत्ति का हिसाब तैयार कर रही है।

लाखों की संपत्ति का खुलासा

लोकायुक्त की टीम फिलहाल संपत्ति की गणना कर रही हैअभी तक की जांच में लोकायुक्त को शिक्षक के घर से शहर में 3 मकान, 2 जमीन के कागजात मिले हैं। घर से सोने चांदी के जेवरात और चार पहिया वाहन के भी दस्तावेज मिले हैं। यह शिक्षक व्यापमं मामले में भी जेल की हवा खा चुका है। चन्द्रप्रकाश पाठक को व्यापम के जरिये नौकरी लगने के मामले में एसटीएफ ने गिरफ्तार भी किया था। हालांकि शिक्षक चन्द्रप्रकाश का आरोप है कि उसकी आपसी रंजिस के चलते लोकायुक्त की कार्रवाई हुई है। गांव के तीन चार लोग लगातार उसके खिलाफ व्यापमं, लोकायुक्त व अन्य विभागों में शिकायतें करते रहे हैं। इसीलिये इस तरह की कार्रवाई होती है।

बताया जा रहा है कि चन्द्रप्रकाश पाठक भिण्ड जिले के गोहद में कार्यरत है। लोकायुक्त के पास अध्यापक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत की गई थी। आखिरकार लोकायुक्त ने शिकायत की जांच के बाद मंगलवार सुबह 6 बजे रेड कर दी। टीम ने परिवार के सभी सदस्यों को जांच में सहयोग करने की कहा और दस्तावेज खंगालना शुरु कर दिया। फिलहाल लोकायुक्त की जांच में शिक्षक के 3 मकान, 2 खेत और बड़ी मात्रा में जेवरात जब्त किये हैं, जिनमें से ज्यादातर जेवरात नकली बताए जा रहे हैं। शिक्षक के घर में एक बोलेरो भी मिली है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned