ग्वालियर में चलने वाले ऑटो नहीं है सुरक्षित, दिन-दहाड़े हुई महिला से वारदात

ग्वालियर में चलने वाले ऑटो नहीं है सुरक्षित, दिन-दहाड़े हुई महिला से वारदात

By: Gaurav Sen

Updated: 04 Apr 2019, 11:24 AM IST

ग्वालियर. ऑटो में सवार फौजी की पत्नी के बैग से ढाई तौले के गहने चोरी हो गए। उन्होंने घर पहुंचकर बैग खोला तब चोरी का पता चला। महिला को उसी ऑटो में बैठीं दो महिला पर शक है उन्हीं में से किसी ने चोरी की है। फिर जनकगंज थाने जाकर अज्ञात चोर पर एफआईआर कराई।

पुलिस के मुताबिक सबलगढ़ निवासी संध्या गौर (28) पत्नी लक्षीराम के बैग से गहने पार हुए हैं। लक्षीराम आर्मी में नायक हैं। वर्तमान में पूना में पदस्थ हैं। उनकी पत्नी का मायका निम्बाजी की खो (ग्वालियर) में है। संध्या के मायके में कुछ दिन बाद शादी है। उसमें शरीक होने सबलगढ़ से नैरोगेज ट्रेन में बैठी। उनके साथ उनका दस महीने का बेटा और छोटा भाई अमित भी था। सुबह करीब 11 बजे घोसीपुरा स्टेशन उतरी।

यह भी पढ़ें: 22 हजार का लालच देकर 80 हजार रुपए ले उड़ा शातिर ठग, जाने कैसे

 

स्टेशन के बाहर आकर जीवाजीगंज के लिए ऑटो में बैठी। उनका भाई ऑटो चालक के बगल में बैठ गया। संध्या के बगल में दो महिलाएं बैठ गईं। कुछ दूर चलने पर बेटा रोने लगा तो संध्या ने बैग सीट पर रखकर उसमें से दूध की बोतल निकाल ली। उसी बैग में पर्स भी था। उसी बीच उन महिलाओं ने पर्स चोरी कर लिया। पर्स में करीब ढाई तौले के जेवर थे। ऑटो से उतरकर घर पहुंची। बैग देखा तो उसमें से गहने गायब थे। पुलिस अब उन महिलाओं का पता कर रही है।

ड्राइवर बोला- मुझे नहीं मालूम
चोरी पता चलने पर संध्या दोबारा घोसीपुरा स्टेशन पहुंची। वहां अॅाटो वालों से पूछताछ की तो उस ऑटो वाले का पता चला। संध्या ऑटो एमपी07आर 7395 में बैठकर आई थी। उस ऑटो वाले को ढूंढकर थाने बुलाया, ऑटो चालक नरेश का कहना था उसे इस बारे में कुछ नहीं मालूम। वह तो ऑटो चला रहा था।

ऑटो-टेंपो में सक्रिय गैंग
ऑटो में बैग से गहने चोरी होने का यह पहला मामला नहीं है। कई बार इस तरह की घटना हो चुकी है। ऑटो-टेंपो में गैंग सक्रिय है, जो बाहर से आने वाले यात्रियों पर नजर रखते हैं। मौका पाकर उसी ऑटो-टेम्पो में बैठकर चोरी को अंजाम देकर भाग जाते हैं।

सीसीटीवी में तलाश
संध्या के बगल में बैठी महिलाओं का पता करने के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। घोसीपुरा स्टेशन से लेकर जीवाजीगंज तक के रास्ते में जहा-जहां कैमरे लगे हैं। उन कैमरों के फुटेज चेक कर ऑटो में बैठी महिलाओं का पता किया जाएगा।

ऑटो चालक को बुलाकर पूछताछ की, लेकिन चोरी के बारे में कुछ मालूम नहीं चला है। संध्या के बगल में जो महिलाएं बैठीं थीं उनका पता किया जा रहा है। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है।
सुरेश सिंह, एसआई जनकगंज थाना

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned