लव जिहादः नाबालिग लड़की का अपहरण कर रेप, धर्म छिपाकर फंसाया

- मध्यप्रदेश में सामने आया लव जिहाद का एक और मामला
- पुलिस ने यूपी के उरई में दबिश देकर छुड़ाया

By: Hitendra Sharma

Published: 10 Apr 2021, 08:04 AM IST

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में सामने आया लव जिहाद का एक और मामला जहां नाबालिग लडकी को दोस्ती के झांसे में फंसाकर अगवा और बलात्कार का मामला सामने आया है। उसे अगवा करने वाले ने अपनी पहचान छिपाकर उसे लव जेहाद के तहत शिकार बनाया है। उसे अपहरणकर्ता ने उरई में बंधक बनाकर रखा था। हजीरा पुलिस वहां दबिश देकर युवती को वापस ले आई है।

पुलिस ने बताया हजीरा में रहने वाली नाबालिग लड़की को अवाड़पुरा में रहने वाले सोहिल ने अगवा किया था। सोहिल ने लड़की से दोस्ती बढ़ाने के लिए अपना असली नाम छिपा लिया। सोनू बनकर उससे दोस्ती की, फिर उसे घुमाने के बहाने अगवा कर लेकर उरई, यूपी ले गया। वहां लड़की को अपने रिश्तेदार के यहां लेकर बंधक बना लिया। वहां उसके साथ बलात्कार किया।

लव जेहाद की कार्रवाई
हजीरा टीआइ आलोक परिहार ने बताया अपहृत लडकी के रिश्तेदार कंपू में रहते हैं, इसलिए सोहिल उसके परिवार के बारे में जानकारी रखता था। इसका फायदा उठाकर ही उसने नाम बदलकर लड़की से दोस्ती बढाई। लडकी से पूरा घटनाक्रम पूछकर आरोपी पर लव जेहाद के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

ujjain_6775431_835x547-m.png

खंडवा में भी लव जिहाद
इससे 8 दिन पहले ही खंडवा में लव जिहाद का मामला सामने आया था जहां आरोपी ने सोशल मीडिया पर अपना नाम और धर्म बदलकर फर्जी अकाउंट बनाया और हिंदू धर्म की एक नाबालिग युवती को अपने प्यार के जाल में फंसाया। बताया जा रहा है कि लव जिहाद के इस खेल में आरोपी की पत्नी और मां ने भी उसका साथ दिया। पीड़ित नाबालिग को जब आरोपी की असलियत का पता चला तो उसने पुलिस में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने उसका शोषण किया और उस पर धर्म बदलने के लिए दबाव भी बना रहा था।

फेसबुक के जरिए प्यार में फंसाया
नाबालिग पीड़िता खरगौन की रहने वाली है उसने पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई है उसके मुताबिक बीते साल उसकी फेसबुक के जरिए खंडवा के रहने वाले आरू नाम के युवक से दोस्ती हुई थी। आरोपी युवक आरू ने फेसबुक से ही युवती का मोबाइल नंबर निकाला और फिर उससे बातें करने लगा। बातचीत आगे जाकर प्यार में बदल गई और आरोपी युवक ने प्यार के जाल में फंसाकर युवती से शादी करने का वादा किया और चार महीने तक उसका यौन शोषण करता रहा। बीते दिनों पीड़िता को इस बात की जानकारी लगी कि जिसे वो आरू समझ रही है वो दरअसल आरू नहीं बल्कि अरशद है और उसकी पहले ही शादी हो चुकी है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned