script

इनाम में लक्जरी कार मिलेगी लालच देकर 4.39 लाख ठगे

locationग्वालियरPublished: Dec 18, 2019 10:54:18 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

जीएसटी, इंश्योरेंस, टैक्स, कंपनी का प्रोमोशन खर्च बताकर ठगा

Money recovered in two months

इनाम में लक्जरी कार मिलेगी लालच देकर 4.39 लाख ठगे

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर। शॉपिंग वेबसाइट पर इनाम में कार जीतने का लालच देकर ठगों ने छात्रा और उसके परिवार से ४.३९ लाख रु ठग लिए। ठगों ने उसने दो महीने में पैसा ऐंठा, फिर संपर्क बंद कर दिया। पैसा देने के बाद जब कार नहीं मिली तो छात्रा ने ठगों की हरकत पुलिस को बताई।
क्राइम ब्रांच टीआई दामोदर गुप्ता ने बताया गुढा गुढी का निवासी जफरीन नाज के मोबाइल पर २२ अगस्त को फोन काल आया। कॉलर ने खुद को डील्स फॉर यू कंपनी से बोलना बताकर कहा उन्होंने शांपिग वेवसाइट पर कॉन्टेस्ट जीती। पहला नंबर आने पर उन्हें लक्जरी कार गिफ्ट में दी जाएगी।
लेकिन इसके एवज में जीएसटी, इंश्योरेंस, टैक्स, कंपनी का प्रोमोशन के लिए थोडा पैसा खर्च करना पडेगा। इसका खर्च करीब साढ़े चार लाख आएगा। जो कार ठग ने इनाम में मिलना बताई थी उसकी कीमत करीब १३ लाख से ज्यादा थी। ठगों ने 31 अक्टूबर को ग्वालियर में एक इवेंट में कार गिफ्ट करने का वादा किया।
लेकिन शर्त रखी कि इससे पहले खर्च का पैसा जमा कराना होगा। इसलिए जफरीन और उसका परिवार लालच में आ गया और करीब 4.39 लाख रुपया ठगों के बताए एकाउंट में भेज दिया। फिर कुछ दिन इस इंतजार में रहे कि कंपनी कार देगी।
जो तारीख ठगों ने बताई थी उस पर न तो कॉल आया न ही कार मिली तो शक हुआ। जिस नंबर से ठग फोन करते थे उस पर कॉल किया तो मोबाइल नंबर भी बंद मिला। ठगे जाने का एहसास होने पर क्राइम ब्रांच से शिकायत की। बुधवार को जफरीन की शिकायत पर ठगों पर केस दर्ज किया।

ट्रेंडिंग वीडियो