scriptग्वालियर सहित पांच जिलों को दी एक-एक एंबुलेंस | Madhavrao Scindia Health Service Mission | Patrika News

ग्वालियर सहित पांच जिलों को दी एक-एक एंबुलेंस

locationग्वालियरPublished: Jun 12, 2021 12:05:32 am

सिंधिया ने झंडी दिखाकर किया रवाना

Madhavrao Scindia Health Service Mission

Madhavrao Scindia Health Service Mission

ग्वालियर. ग्वालियर में सभी के साझा प्रयासों से अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं विस्तार ले रही हैं। इस कड़ी में जेएएच परिसर में निर्माणाधीन एक हजार बिस्तर के अस्पताल में से 500 बैड की इकाई अगले महीने तैयार हो जाएगी। यह बात सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एंबुलेंस वितरण कार्यक्रम में कही। उन्होंने भिण्ड, मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी व अशोकनगर जिलों को एक- एक एम्बुलेंस दी गई। अतिथियों ने फीता काटकर सभी एम्बुलेंस का लोकार्पण किया, चाबी सौंपी और झण्डी दिखाकर संबंधित जिलों के लिए रवाना किया। एम्बुलेंसों का उपयोग इन जिलों के ग्रामीण अंचल के मरीजों को लाने-ले जाने के लिए होगा।
सांसद सिंधिया ने कहा, केन्द्र व राज्य सरकार ने सभी के साझा प्रयासों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा इस विश्वव्यापी महासंकट से उबरने के लिए दलगत भावना से ऊपर उठकर व सेवाभाव से काम करने की जरूरत है।
अध्यक्षता कर रहे सांसद शेजवलकर ने कहा, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यह महसूस किया गया कि स्वास्थ्य सुविधाओं को और विस्तार देने की जरूरत है। इस बात को ध्यान में रखकर जेएएच व जिला चिकित्सालय से लेकर डबरा व भितरवार स्थित सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं और चिकित्सकों व पैरामेडीकल स्टाफ की पूर्ति पर भी बल दिया।
ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने खासतौर पर बच्चों के लिये 100 बिस्तर का आईसीयू वार्ड की स्थापना, जेएएच, जिला चिकित्सालय व सिविल अस्पताल में चिकित्सकों व पैरामेडीकल स्टाफ की पूर्ति के साथ ही ग्वालियर के गंभीर मरीजों को दिल्ली तथा अन्य बड़े शहरों तक ले जाने के लिये वेंटीलेटर सुविधा सहित एक बड़ी एम्बुलेंस उपलब्ध कराने का आग्रह भी किया। इस अवसर पर राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह, ओपीएस भदौरिया, सुरेश धाकड़, बृजेन्द्र सिंह यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, इमरती देवी, मदन कुशवाह, कुलजीत सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो