script

mp election 2018 : शहर में सडक़ों की बदहाली और खराब यातायात व्यवस्था का हो स्थाई समाधान,See video

locationग्वालियरPublished: Sep 18, 2018 04:37:14 pm

Submitted by:

monu sahu

mp election 2018 : शहर में सडक़ों की बदहाली और खराब यातायात व्यवस्था का हो स्थाई समाधान

mp election 2018

mp election 2018 : शहर में सडक़ों की बदहाली और खराब यातायात व्यवस्था का हो स्थाई समाधान

ग्वालियर। किसी भी विधानसभा का विधायक उस क्षेत्र के लोगों के लिए प्रदेश भर में प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए उसकी जिम्मेदारियां काफी हद तक बढ़ जाती हैं। विधायक ऐसा हो जो हमारे लिए पूर्व विधायक से भी अच्छा साबित हो और हमारे क्षेत्र विशेष के लिए कुछ ऐसा काम कर जाए कि आने वाले समय में उसे हम सभी याद करें। कुछ इसी तरह की बातों के साथ सोमवार को ग्वालियर पूर्व विधानसभा के आमजन ने क्षेत्र की प्राथमिकताओं और प्रमुख मुद्दों पर पत्रिका कार्यालय में आयोजित ‘जन एजेंडा 2018-23 बैठक में चर्चा की।
किसानों के कर्ज माफ हों
“किसानों के कर्ज माफ किए जाएं। प्राइमरी शिक्षा पद्धति अच्छी हो सके, इस पर काम किया जाना चाहिए। गरीबों को रोजगार मिले और नशामुक्ति पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।”
तमन्ना खान, समाजसेवी
बेहतर सडक़ें बनें
“विकास के लिए बेहतर सडक़ों का होना सबसे जरूरी है। क्षेत्र में ऐसी सडक़ों का निर्माण किया जाए ताकि वे पांच साल से भी अधिक समय तक चलें। इसके साथ ही छोटी बच्चियों के संरक्षण पर काम किया जाना चाहिए।”
दीपा शर्मा, सहायक अध्यापिका
गंदगी से निजात मिले
“इस विधानसभा की सबसे प्रमुख समस्या गंदगी की है। यहां के कई क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से गंदगी का आलम बना हुआ है। इस पर ध्यान देते हुए नलों में आने वाले गंदे पानी की समस्या से निजात मिलनी चाहिए।”
विनीता शर्मा, अध्यापिका
कानून कड़ाई से लागू हो
“हर बच्चे को मुफ्त और अनिवार्य शिक्षा का प्रावधान बनाया जाना चाहिए। भू्रण हत्या और दहेज हत्या के मामले में प्रचलित कानूनों का कड़ाई से पालन होना ही चाहिए।”
नीरू सगर, गृहिणी
उद्योगों के लिए कार्य हों
“उद्योगों के विकास के बारे सोचा जाना चाहिए। खासकर महाराजपुरा आदि क्षेत्रों में बंद पड़े उद्योगों को फिर से जीवित करना होगा। योजनाबद्ध तरीके से सभी विभागों में समन्वय के साथ काम होना चाहिए।”
आशीष वैश्य, सचिव, श्यामा प्रसाद मुखर्जी औद्योगिक ऐसोसिएशन