scriptमहाआर्यमन ने मेले से 76 लाख रुपए में खरीदे दो वाहन, रोड टैक्स की ली छूट | Maha Aryaman bought two vehicles from the fair for Rs 76 lakh | Patrika News

महाआर्यमन ने मेले से 76 लाख रुपए में खरीदे दो वाहन, रोड टैक्स की ली छूट

locationग्वालियरPublished: Jan 01, 2020 11:58:32 pm

ग्वालियर व्यापार मेला के ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों के रोड टैक्स में 50 प्रतिशत छूट मिलने के पहले दिन बुधवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया ने अपने दोस्तों के साथ पहले दो वाहन महिन्द्रा की अल्टुरस जी फोर और फोर्ड की एंडेवर कार खरीदी।

mahaaryaman

महाआर्यमन ने मेले से 76 लाख रुपए में खरीदे दो वाहन, रोड टैक्स की ली छूट

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेला के ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों के रोड टैक्स में 50 प्रतिशत छूट मिलने के पहले दिन बुधवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया ने अपने दोस्तों के साथ पहले दो वाहन महिन्द्रा की अल्टुरस जी फोर और फोर्ड की एंडेवर कार खरीदी।
इससे पहले उन्होंने ऑटोमोबाइल सेक्टर के उद्घाटन की शुरूआत महिंद्रा एंड महिंद्रा के स्टॉल से की। इस मौके पर रॉयल ग्रुप ऑफ ऑटोमोबाइल के डायरेक्टर ऋषभ समाधिया ने उन्हें चाबी भेंट की। महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्वालियर के डीलर रॉयल ऑटोमोबाइल के स्टॉल से विक्रय होने वाली पहली एस यू वी का दर्जा भी अल्टुरस जी फोर को हासिल हुआ। वहीं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमपी सिंह ने इन दोनों वाहनों का फिजीकल वेरिफिकेशन किया। इस मौके पर रॉयल ऑटोमोबाइल के हरिकांत समाधिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के एरिया मैनेजर आलोक शर्मा, तनय शाह और अश्विन रावत उपस्थित रहे।
दोनों वाहनों की कीमत 76 लाख रुपए
महाआर्यमन सिंधिया ने जिन दो वाहनों को खरीदा है, उनकी कीमत लगभग 76 लाख रुपए है, जिसमें महिन्द्रा अल्टुरस जी फोर की कीमत लगभग 35-36 लाख व फोर्ड एंडेवर की कीमत लगभग 40 लाख रुपए है। इन दोनों डीजल वाहनों पर रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट मिली है।
पहले दिन बिके 46 वाहन
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि पोर्टल एक्टिवेट होते ही एक जनवरी बुधवार को 39 कार और 7 मोटरसाइकिल बिकी हैं। इन वाहनों की संख्या 46 है।
प्रदर्शनी का किया शुभारंभ
ग्वालियर व्यापार मेला के फेसिलिटेशन सेंटर में सिंधिया राजवंश की प्रदर्शनी का शुभारंभ महाआर्यमन सिंधिया ने किया। इस मौके पर महाआर्यमन ने प्रदर्शनी का भ्रमण भी किया। इस अवसर पर मेला अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष डॉ. प्रवीण अग्रवाल, संचालक मण्डल में नवीन परांडे, सुधीर मण्डेलिया, शील खत्री एवं महबूब चेन वाले आदि उपस्थित थे।

महा आर्यमन ने देखा कंट्रोल कमांड सेंटर
ग्वालियर व्यापार मेला का भ्रमण करने के बाद बुधवार को पूर्व सांसद ज्यातिरिादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमान सिंधिया ने स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर को देखा। इस दौरान स्मार्ट सिटी के सभी अधिकारी मौजूद रहे। महाआर्यमान लगातार शहर में अपनी गतिविधियां बढ़ा रहे हैं। इसके तहत ही बुधवार को वह सुबह स्मार्ट सिटी द्वारा 42 करोड़ की लागत से तैयार किए जा रहे कंट्रोल कमांड सेंटर को देखा और कार्यप्रणाली के बारे में जाना। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को सुझाव भी दिए। महा आर्यमान ने इसकी शुरुआत के बारे में भी अधिकारियों से पूछा। गौरतलब है कि कंट्रोल कमांड सेंटर को तैयार हुए कई महीने बीत गए हैं लेकिन अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हो सका। इस अवसर पर स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो