scriptकिसान आंदोलन के समर्थन में हुई महापंचायत, पलवल बॉर्डर पहुंचने की अपील | Mahapanchayat in support of farmer movement, appeal to reach Palwal bo | Patrika News

किसान आंदोलन के समर्थन में हुई महापंचायत, पलवल बॉर्डर पहुंचने की अपील

locationग्वालियरPublished: Feb 03, 2021 08:53:27 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

राकेश टिकैत यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजवीर जादौन ने कहा हक की लड़ाई के लिए सभी एकजुट हों और पलवल बार्डर पहुंचें

1.png

,,

ग्वालियर. डबरा में हक की लड़ाई के लिए हम सभी एकजुट हों और दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को और मजबूती प्रदान करने के लिए पलवल बॉर्डर पहुंचें। कोई चिंता की बात नहीं है, आपके खाने-पीने की व्यवस्था है। मंगलवार को कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन के सर्मथन में कृषि उपज मंडी प्रागंण डबरा, भितरवार एवं आसपास के किसानों की महापंचायत आयोजित की गई थी। जिसमें राकेश टिकैत यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजवीर जादौन ने किसानों से यह बात कही।

उन्होंने कहा कि हमें काले कानून को वापस करवाना है, सरकार जब तक कानून वापस नहीं लेती तब तक हम चेन से नहीं बैठेंगे। हमें गुलामी की जिंदगी नहीं जीना है। हम अपने आने वाले बच्चों के हक के लिए लड़ रहे हैं हमें किसी भी परिस्थिति में झुकना नहीं है। मंच से जादौन ने क्षेत्र के किसानों से अपने हक के लिए एकजुट होकर आंदोलन को मजबूती प्रदान करने के लिए पलवल बॉर्डर पहुंचने का आह्वान किया।

1.png

26 जनवरी की घटना के संबंध में उन्होंने कहा कि यह सरकार की साजिश है हमें फंसाने के लिए, हमारे किसान उनके द्वारा लगाए गए बेरीकेड्स से रास्ता भटक गए थे। इसी दौरान संत बाबा मोहनङ्क्षसह कारसेवा हुजूर साहिब वाले ने भी किसानों से एकजुट होकर अपने हक के लिए लडऩे की अपील की और कहा कि लंगर में कमी नहीं आएगी हमारी ओर से सेवा जारी रहेगी। बलजिंदर सिंह किसान आंदोलन कमेटी गाजीपुर बार्डर ने भी महापंचायत को संबोधित किया। महापंचायत में क्षेत्र के अनेक किसानों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

6 फरवरी को किया जाएगा चक्काजाम
किसान कोर कमेटी के सदस्य राज रावत ने बताया कि महापंचायत में यह निर्णय हुआ है कि 5 फरवरी को 200 ट्रैक्टर औैर 100 चार पहिया वाहन से करीब दो हजार किसान दिल्ली जाएंगे। 6 फरवरी को नेशनल हाइवे ग्वालियर-झांसी एनएच 75 पर सिमरिया टेकरी के पास चक्काजाम किया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z2g8z
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो