scriptशहर का मुख्य पार्क असुरक्षित, असामाजिक तत्व और जानवरों से खतरा | Main park of the city unsafe, anti-social elements and animals threate | Patrika News

शहर का मुख्य पार्क असुरक्षित, असामाजिक तत्व और जानवरों से खतरा

locationग्वालियरPublished: Sep 11, 2019 01:59:51 am

पार्क में पिछले दो महीने से जालियों का काम अधूरा पड़ा हुआ है। इसके चलते दिन भर असामाजिक तत्वों के साथ जानवर भी यहां आ जातेे हैं। नगर निगम का इस ओर ध्यान नहीं है। इससे पार्क की स्थिति खराब हो रही है जबकि आसपास के क्षेत्र के कई लोग यहां पर आकर हुडदंग करते हैं।

शहर का मुख्य पार्क असुरक्षित, असामाजिक तत्व और जानवरों से खतरा

शहर का मुख्य पार्क असुरक्षित, असामाजिक तत्व और जानवरों से खतरा

ग्वालियर. फूलबाग स्थित अंबेडकर पार्क में पिछले दो महीने से जालियों का काम अधूरा पड़ा हुआ है। इसके चलते दिन भर असामाजिक तत्वों के साथ जानवर भी यहां आ जातेे हैं। पुराने पार्कों में से एक अंबेडकर पार्क में शहर के काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं, लेकिन नगर निगम ने पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए पुरानी जालियों को हटाकर नई जालियां लगाने का काम शुरू किया। इस काम में पुरानी जालियां तो जल्द से जल्द बाहर निकाल कर रख दी गईं, लेकिन नई जालियों को लगाने का काम काफी धीमी गति से किया जा रहा है। हालात यह है कि पिछले पन्द्रह से ज्यादा दिन बीतने के बाद भी यहां का काम बंद सा ही पड़ा हुआ है।
मुख्य मार्ग से जालियां हटने से सडक़ से ही पार्क दिखने लगा है। वहीं सडक़ से निकलने वाले लोग भी आसानी से बिना राक टोक के यहां पर आ जाते हैं। इसमें सबसे बड़ी बात तो यह है कि यहां पर बच्चों के लिए झूले भी लगे हुए हैं। अब जब जालियां ही नहीं हैं, तो इन बच्चों के झूलों पर सडक़ पर चलते फि रते लोग भी इन झूलों पर आ जाते हैं। जिससे यहां पर बच्चों को झूले नहीं मिल पाते हैं। जबकि जालियां लगाने वाले ठेकेदार को एक तरफ से जालियां निकालने के साथ लगाना भी चाहिए थी। अगर ऐसा होता तो यहां पर कोई भी परेशानी नहीं आती।
अंबेडकर पार्क की जालियां हटने से रात के अंधेरे में काफी संख्या में असामाजिक तत्व यहां पर आकर अपना अड्डा बना लेते हंै। पहले तो रात में चौकीदार गेट से आने वाले लोगों को देख लेता था, लेकिन अब तो जालियां नहीं होने से कोई भी कहीं से भी आ जाता है। ऐसे में रात के अंधेरे में यहां पर काफी संख्या में लोग आ जाते हैं, लेकिन नगर निगम का इस ओर ध्यान नहीं है। इससे पार्क की स्थिति खराब हो रही है जबकि आसपास के क्षेत्र के कई लोग यहां पर आकर हुडदंग करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो