scriptठेकेदार बनकर इस शख्स ने ठग लिए 25 लाख,ठगी का ऐसा तरीका न कभी सुना होगा और न ही देखा होगा | man blackleg 25 lakh of contractor | Patrika News

ठेकेदार बनकर इस शख्स ने ठग लिए 25 लाख,ठगी का ऐसा तरीका न कभी सुना होगा और न ही देखा होगा

locationग्वालियरPublished: Oct 05, 2017 08:00:35 pm

Submitted by:

monu sahu

युवक ने खुद को रिफाइनरी का ठेकेदार बताकर दो युवकों से २५ लाख रुपए की ठगी कर ली। क्राइम ब्रांच पुलिस ने ठगी के शिकार युवकों की शिकायत पर मामला दर्ज

youth

man blackleg 25 lakh of contractor

ग्वालियर।एक युवक ने खुद को रिफाइनरी का ठेकेदार बताकर दो युवकों से २५ लाख रुपए की ठगी कर ली। क्राइम ब्रांच पुलिस ने ठगी के शिकार युवकों की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए करीब एक साल बाद ठग गिरोह का पर्दाफाश कर एक सदस्य को गिरफ्तार किया। इनसे ठगी रकम में से 5.92 लाख रुपए वसूले। हालांकि गिरोह के बाकी सदस्य अभी फरार है। उनकी गिरफ्तारी के बाद बाकी रकम भी बरामद होगी। एसपी डॉ. अशीष ने बताया शिवशक्ति नगर मोतीझील निवासी लखनलाल और उनके दोस्त अशोक पाठक से वर्ष २०१५ में ठगी हुई थी। मथुरा निवासी संजय सिंह उर्फ महेन्द्र प्रताप ने खुद को मथुरा रिफाइनरी में ठेकेदार बताया।
यह खबर भी पढ़ें: मुंबई से बुलाया बेटा फिर कर दी हत्या,ऐसे समझे मर्डर की पूरी कहानी

लखनलाल से ठग ने कहा कि इसमें काफी मुनाफा है। उसे भी ठेका दिलवा देगा। लखनलाल संजय के जाल में फंस गया। फरवरी २०१५ में ५ लाख और मार्च में ३ लाख फिर अप्रैल में ३ लाख रुपए दिए। यही नहीं अपने मित्र अशोक पाठक से भी १४ लाख ४० हजार रुपए संजय व धीरेन्द्र के खातों में जमा कराए।
यह खबर भी पढ़ें: युवक के हाथ-पैर बांधकर मंदिर से चुराया पांच क्विंटल का घंटा,जाते-जाते पुजारी को बताया राज

लखनलाल से वायदा किया समय-समय पर ५ लाख रुपए प्रॉफिट मिलता रहेगा। लेकिन 26 जनवरी 2016 से मोबाइल बंद कर लिए। जो पता बताया वह भी गलत निकला। इसके बाद लखनलाल ने 7 सिंतबर 2016 को क्राइम ब्रांच थाने में रिपोर्ट की। करीब एक साल बाद संजय उर्फ महेन्द्र पकड़ा।
यह खबर भी पढ़ें: युवाओं ने खुद विकसित किया पार्क और पेश की ऐसी मिसाल,शहर हो गया इनका दीवाना


खोला था फर्जी खाता
ठग ने लखनलाल को अपना फर्जी नाम महेन्द्र बताया। उसने फर्जी नाम से ही वोटर आईडी बनवाकर बैंक में खाता खोल रखा था।असली नाम संजय सिंह निवासी रतैया खुर्दी जिला रायबरेली निकला।
यह खबर भी पढ़ें: खेत में जानवर घुसने पर युवक के हाथ पैर काटे और दी यह सजा

ठगी की रकम से बोलेरो और गहने खरीदे
संजय ने ठगी रकम से एक बोलेरो और कुछ गहने भी खरीद लिए थे। बाद में बोलेरो बेचकर नई कार खरीदी। हालांकि अभी कार और गहने पुलिस बरामद नहीं कर सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो