script

VIDEO : नहर में डूबे युवक की तलाश तेज,परिजनों ने लगाया जाम

locationग्वालियरPublished: Feb 18, 2019 06:18:47 pm

Submitted by:

monu sahu

VIDEO : नहर में डूबे युवक की तलाश तेज,परिजनों ने लगाया जाम

man

VIDEO : नहर में डूबे युवक की तलाश तेज,परिजनों ने लगाया जाम

ग्वालियर। नहर में डूबे संतोष नामक युवक का दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। युवक का सुराग न लग पाने के विरोध में परिजनों ने जाम लगा कर पथराव किया। पुलिस को जाम खुलवाने में बल प्रयोग करना पड़ा तब स्थिति नियंत्रण में आई।पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने लापता युवक की तलाश करने राजघाट नहर विभाग से पानी बंद करने के लिए कहा है।
उल्लेखनीय है कि शनिवार की रात झांसी निवासी तीन युवक संतोष, पवन और राजीव पीतांबरा पीठ पर दर्शन कर बापस जा रहे थे।रात करीब 8.30 बजे अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी थी। इससे तीनों युवक चिरूला के पास मोटर साइकल सहित नहर में गिर गए थे। पवन और राजीव तो तैर कर बाहर निकल आए थे लेकिन संतोष का अब तक पता नहीं लग पाया है। पुलिस द्वारा लगातार सर्चिंग किए जाने के बाद भी संतोष का पता नहीं लग पाया है।
परिजनों ने किया विरोध प्रदर्शन
संतोष का पता न लगने पर रविवार की सुबह उसके परिजन झांसी से दतिया आ गए। परिजनों ने पुलिस पर संतोष को न ढूंढऩे का आरोप लगाते हुए हाईवे जाम कर दिया। हाईवे जाम करने के दौरान परिजनों ने आने – जाने वाले वाहनों पर पथराव किया साथ ही कुछ लोगों के साथ अभद्र व्यवहार किया।परिजनों के आक्रोशित होने पर पुलिस को उन्हें हटाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।हालांकि पुलिस ने बल प्रयोग करने से इंकार किया है।
छावनी बना चिरूला
संतोष के परिजनों द्वारा हाईवे जाम करने की सूचना मिलते ही एडिशनल एस पी मंजीत सिंह चावला, एसडीएम मनोज प्रजापति, एसडीओपी देवी सिंह ठाकुर, टी आईकोतवाली शेर सिंह के अलावा आसपास के थानों का बल मौके पर पहुंच गया था।
युवक की तलाश के लगातार प्रयास
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंजीत सिंह चावला ने बताया कि नहर में डूबे युवक को तलाशने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। राजापुर और भुता के जंगल तक युवक की तलाश की जा चुकी है लेकिन पता नहीं चला है।नहर में पानी भी बंद करवाया है। नहर में धीरे – धीरे पानी कम होने लगा है।युवक की लगातार तलाश किए जाने के बाद भी परिजनों द्वारा जाम लगाया गया और आने – जाने वाले लोगों को पथराव किया गया। इस पर उनके खिलाफ मामला दर्जकर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।
दो दिन में होने लगेगा पानी कम
ईई राजघाट एन पी बाथम का कहना है कि युवक के नहर में डूबने के बाद उत्तरप्रदेश के अधिकारियों को पानी कम करने के लिए कहा है। माताटीला से पानी फिफ्टी प्रतिशत बंद हो गया है। सुकवां – ढुकवां से पानी बंद होगा।लेकिन पानी कम होने में दो दिन का समय लगेगा।