scriptपति का शव देखकर पत्नी बोली जायदाद हड़पने के लिए की हत्या और रोते हुए बताई यह बात | Man held for killing uncle over property in bhind | Patrika News
ग्वालियर

पति का शव देखकर पत्नी बोली जायदाद हड़पने के लिए की हत्या और रोते हुए बताई यह बात

घटना के वक्त अपने पिता के घर थे पत्नी और बच्चे

ग्वालियरJan 18, 2020 / 02:54 pm

monu sahu

Man held for killing uncle over property in bhind

पति का शव देखकर पत्नी बोली जायदाद हड़पने के लिए की हत्या

ग्वालियर। शहर के सुभाषनगर घियाई मोहल्ला इलाके में एक 28 वर्षीय युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। उसका शव निर्माणाधीन भवन में शुक्रवार की सुबह 10 बजे देखा गया। मृतक युवक की पत्नी ने अपने दो चचिया ससुर पर हत्या कर खुदकुशी दर्शाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाने के बाद मामले की विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार धर्मेंद्र सिंह कुशवाह पुत्र सीताराम कुशवाह निवासी घियाई मोहल्ला भिण्ड का शव उसके घर से कुछ ही दूरी पर स्थित एक निर्माणाधीन भवन में पड़ा देखा गया।
मृतक के चाचा रामशंकर कुशवाह व राधेश्याम कुशवाह का कहना है कि धर्मेंद्र सिंह कुशवाह ने अपनी शर्ट की बाजू का फंदा बनाकर फांसी लगा ली है, जबकि मृतक की पत्नी प्रीती कुशवाह का आरोप है कि उसके हिस्से की जायदाद हड़पने के इरादे से उसके पति की हत्या कर खुदकुशी का जामा पहनाने की कोशिश की जा रही है। घटना के वक्त वह अकोड़ा स्थित अपने पीहर में थी।
Man held for killing uncle over property in bhind
मजदूरी से कर रहा था परिवार का पालन
धर्मेंद्र सिंह कुशवाह पत्नी प्रीती के अलावा एक चार वर्षीय व दूसरी दो वर्षीय बेटी के अलावा आठ माह के बेटे की परवरिश के लिए मजदूरी कर रहा था, जबकि पुस्तैनी संपत्ति करोड़ों रुपए की है। प्रीति की मानें तो उसके ददिया ससुर पोतीराम कुशवाह को फुसलाकर उनके चचिया ससुर रामशंकर व राधेश्याम सिंह कुशवाह विधि पूर्वक बंटवारा कराने के बजाए उसके ससुर सीताराम कुशवाह के हिस्से की जायदाद भी बेचते चले जा रहे हैं। पोतीराम कुशवाह के तीन पुत्र हैं, जिनमें से दो बेटे जायदाद बेचकर ट्रैक्टर, खेती व जमीनें खरीद रहे हैं, जबकि उसके ससुर सीताराम की मौत हो जाने के बाद उसके पति व देवर को एक रुपया तक नहीं दिया गया है। शेष बची जायदाद में भी हिस्सा ना रहे इसलिए उसकी हत्या कर वारदात को आत्महत्या करार देने का प्रयास किया जा रहा है।
Man held for killing uncle over property in bhind
धर्मेंद्र कुशवाह की मौत पर उठे ये सवाल
बीवी-बच्चों के साथ धर्मेंद्र खुश था ऐसे में वह खुदकुशी क्यों करेगा? किसी से झगड़ा नहीं हुआ और ना ही उसे किसी ने अपमानित किया तथा उस पर किसी प्रकार का कर्ज भी नहीं था। इतना ही नहीं उसे कोई बीमारी भी नहीं थी, जिससे वह इतना परेशान हो। घटना की पूर्व संध्या पर गुरुवार की शाम उसकी पत्नी से भी अच्छी तरह बाचतीत हुई फिर ऐसा क्या हुआ कि उसे खुदकुशी करनी पड़ी? यदि उसने फांसी लगाई थी तो परिजनों को शव उतारने की इतनी जल्दी क्या थी? यदि कोई भी व्यक्ति फांसी लगाता है तो अमूमन दुपट्टा, साड़ी, रस्सी या वायर का उपयोग करता है अपनी ही शर्ट की बाजू से फांसी लगाने की घटना संदेह उत्पन्न कर रही है। यहां बता दें कि धर्मेंद्र सिंह के पिता सीताराम की मौत कुछ साल पहले कुएं के अंदर काम करने के दौरान सिर पर मोटर गिरने से हो गई थी। थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भिण्ड उदयभान सिंह यादव ने बताया कि शव को पीएम के लिए भिजवाने के बाद मामले की बारीकी से विवेचना की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

Home / Gwalior / पति का शव देखकर पत्नी बोली जायदाद हड़पने के लिए की हत्या और रोते हुए बताई यह बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो