scriptपहले इस युवक ने मोबाइल पर देखी मर्डर करने की तरकीब फिर चौकीदार के साथ खेला खूनी खेल | man killed watchman to plan watch murder clip | Patrika News

पहले इस युवक ने मोबाइल पर देखी मर्डर करने की तरकीब फिर चौकीदार के साथ खेला खूनी खेल

locationग्वालियरPublished: Nov 29, 2017 06:51:58 pm

Submitted by:

monu sahu

सहराना में गैस गोदाम पर तैनात चौकीदार गोरेलाल जाटव की हत्या के आरोप में पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार किया

police

youth

ग्वालियर। मुरैना के सहराना में गैस गोदाम पर तैनात चौकीदार गोरेलाल जाटव की हत्या के आरोप में पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार किया है,जो पहले वहां बतौर चौकीदार पदस्थ था। पकड़े गए युवक ने कुबूल किया है कि उसने सोते समय ही गोरेलाल के सिर पर धारदार हथियार से वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया और फिर उसकी लाश को गोदाम से बाहर ले जाकर कुएं में फेंक दिया। गौरतलब है कि गैस गोदाम पर तैनात चौकीदार गोरेलाल जाटव की लाश २५ नवंबर को पास ही स्थित कुएं में मिली थी। पहले ही दिन यह साफ हो गया था कि गोरेलाल की हत्या की गई है तो पुलिस ने इसी एंगल से पड़ताल शुरू की।
यह भी पढ़े : गजब है MP : स्टे्रचर की जगह चादर पर मरीज को ले जा रहे परिजन,डीएमई ने निरीक्षण में कहा-ऑल इज वेल

इस दौरान पता चला कि गोरेलाल को कुछ समय पूर्व सहराना के ही संजू पुत्र मुन्नालाल जाटव की जगह नौकरी पर रखा गया था। इस वजह से संजू, गोरेलाल जाटव से रंजिश भी मानने लगा था। लिहाजा टीआई अजय चानना की टीम ने उसे उठाया और पूछताछ की तो उसने हकीकत बयां कर दी। संजू ने बताया कि २४ नवंबर की रात वह बाउण्डी फांदकर गैस गोदाम परिसर में दाखिल हुआ और वहां खटिया पर सो रहे गोरेलाल जाटव के सिर में धारदार हथियार से वार करके उसे मौत की नींद सुला दिया।
यह भी पढ़े : यह युवक 25 साल शासन से केस लड़ा और जीता भी,मरने के बाद भी नहीं मिली पेंशन,अब कोर्ट ने दिए ये निर्देश

इसके बाद वह गोरेलाल की लाश को घसीटता हुआ बाउण्ड्री तक गया। फिर तकरीबन पौन घंटे में लाश को उठाकर बाउण्ड्री के दूसरी तरफ पटका। इस चक्कर में दो-तीन बार वह स्वयं भी गिरा। लाश को परिसर से बाहर निकालने के बाद उसे फिर से घसीटता हुआ कुएं तक ले गया और उसमें गिरा दिया। इस पूरी वारदात को अंजाम देने में संजू जाटव को तकरीबन डेढ़ घंटे का समय लगा। पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि आरोपी संजू जाटव को चोरी की आदत है और मृतक गोरेलाल उसकी चुगली किया करता था। इसके अलावा संजू ने पुलिस को बताया कि गोरेलाल ने उसकी तथा उसकी मां की मारपीट भी की थी, इसलिए वह उससे रंजिश रखता था।
यह भी पढ़े : सब्जियों ने बिगड़ा लोगों का बजट,इस तेजी से बढ़ रहे हैं दाम,रेट सुन आप भी रह जाएंगे दंग

15 दिन पहले चुराई थी बाइक
हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए संजू जाटव ने वारदात से १५ दिन पहले एक बाइक भी चुराई थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। बैरियर चौराहा से चुराई गई यह बाइक सूबालाल का पुरा निवासी प्रेम सिंह पुत्र तेज सिंह जाटव की है।
यह भी पढ़े : सिगरेट पीने पर युवक को दी ऐसी सजा,सुनकर पुलिस ने भी पकड़ लिया माथा

हत्या के लिए तीन बार की कोशिश
कत्ल का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि आरोपी संजू जाटव ने गोरेलाल की हत्या की तीन बार कोशिश की।
यह भी पढ़े : इस जिले के सैंकड़ों परिवारों को जल्द मिलेंगे,कहीं आप तो नहीं इसमें शामिल

पहली बार जब वह गोरेलाल को मारने पहुंचा, तब उसके साथ एक और व्यक्ति था। इसलिए प्लान कामयाब नहीं हुआ। दूसरी बार जब संजू गोरेलाल को रात ११ बजे मारने पहुंचा तो वह गोदाम परिसर में मौजूद ही नहीं था, लेकिन तीसरी बार में उसे मौका मिल गया और उसने गोरेलाल को मौत के घाट उतार दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो