scriptमंत्री के सामने बोला युवक, अस्पताल में पत्नी का चेकअप कराने के दो सौ रुपए लिए | man said imarti devi get 200 rupees wife's checkup in hospital | Patrika News

मंत्री के सामने बोला युवक, अस्पताल में पत्नी का चेकअप कराने के दो सौ रुपए लिए

locationग्वालियरPublished: Oct 18, 2019 07:51:50 pm

Submitted by:

monu sahu

200 rupeesget wife’s checkup in hospital : मंत्री ने अस्पताल की साफ सफाई के साथ पिछले दिनों डिलेवरी के पेंडिंग केसों के बारे में जानकारी ली

minister imarti devi get 200 rupees wife's checkup in hospital

मंत्री के सामने बोला युवक, अस्पताल में पत्नी का चेकअप कराने के दो सौ रुपए लिए

ग्वालियर। सिविल अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंची महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी सुमन से एक युवक नितिन जैन ने शिकायत की कि उसकी पत्नी से एक नर्स ने चेकअप के नाम पर दो सौ रुपए ले लिए। वह नर्स का नाम तो नहीं जानता मगर उसे पहचान लेगा। इसी प्रकार एक अन्य शिकायतकर्ता ने भी डिलेवरी के लिए रुपए मांगने का आरोप लगाया। शिकायत में ये भी कहा गया कि 24 सितंबर को भी नर्सो द्वारा रुपए मांगे गए और डिलेवरी के 16 हजार रुपए की प्रसूता सहायता दिलाए जाने के नाम पर एक हजार रुपए मांगे जाने का शिकायत की गई। मंत्री ने मात्र यही कहा कि लिखित में शिकायत दें,हम कार्रवाई करेंगे।
ऑटो ड्राइवर बन विधायक निकले शहर की सडक़ें और सफाई देखने, देखें वीडियो

मंत्री ने इस दौरान अस्पताल की साफ सफाई के साथ पिछले दिनों डिलेवरी के पेंडिंग केसों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान ली गई शासकीय बैठक में जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने स्वास्थ्य अधिकारियों की क्लास ली और कहा कि जल्द व्यवस्थाओं में सुधार लाएं। पिछले दिनों 24 सितंबर को ली गई बैठक में जो निर्देश दिए गए थे क्या सुधार हुआ है उसका फॉलोअप लिया गया। इस दौरान हुई बैठक में क्लास लेते हुए कांग्रेस जिला ग्रामीण अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर ने सीबीएम से जानकारी मांगी तो वे पोर्टल पर एंट्री की बात कहकर स्पष्ट जबाव नहीं दे पाए कि कितनी संख्या में प्रसूता सहायता राशि के प्रकरण का निराकरण हो चुका है। बैठक में एसडीएम राघवेन्द्र पांडे, सीएमएचओ मृदुल सक्सेना आदि उपस्थित थे।
VIDEO : विधायक ने ऑटो चलाई तो कांग्रेस जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष बने सवारी

स्पेशल वार्ड के कक्षा खाली कराएं
स्वास्थ्य कर्मचारी आरके शर्मा और एक्स-रे टेक्निीशियन हरदयाल शिवहरे के संंबंध में अभी तक क्या एक्शन हुआ है। इस पर सीबीएमओ ने कहा कि दोनों को चेतावनी दी गई है। जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने 25 अक्टूबर तक समय दिया है। बैठक में अलग-अलग ओपीडी शुरू किए जाने को लेकर सीबीएमओ ने कक्ष का अभाव बताया तब कुछ लोगों ने कहा कि स्पेशल वार्ड बना है जहां चार रूम है जिसका उपयोग स्टोर के लिए किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि स्टोर के लिए अलग जगह चिन्हित की जाए ओैर उन कक्षों को खाली कराएं। जिसके लिए पांच दिन का समय दिया गया है।
मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता था,पत्नी की याद आ रही है और अब….

आईसीयू मशीन की खरीदी को लेकर अटकी सूई
बैठक में आईसीयू के लिए खरीदी गई मशीनों को लेकर बार-बार सूई अटक रही है। 24 सितंबर को भी मशीन की खरीदी को लेकर मुद्दा उठा था। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर ने आईसीयू के लिए 50 लाख रुपए स्वीकृत किए थे। लेकिन खरीदी गई मशीनों की कीमत 20 लाख रुपए है। मंत्री का कहना है कि 30 लाख रुपए कहां गए है। हालांकि इस संबंध में कुछ दिन पहले मिलान भी किया गया जिसमें जो मशीन उपलब्ध है उनकी दस्तावेज में मिलान करने पर 20 लाख रुपए की मशीनें हेै। जिसे लेकर जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने कहा पता लगाएं कि शेष राशि किस फंड में रह गई है या फिर राशि लैप्स हो गई है क्या।
सिंधिया रियासत में ऐसे किया जाता है दिवाली का सेलिब्रेशन, ऐसा चमकता है ग्वालियर

दलाली प्रथा बंद करने के निर्देश
किसी भी तरह से सिविल अस्पताल में दलाल नहीं पहुंचे। 24 सितम्बर को बैठक में जिन लोगों के नाम लिए गए थे क्या वे फिर से पहुंच रहे है। इस पर सीबीएमओ ने कहा कि नहीं पहुंंच रहे है।
मौत के 5 घंटे तक अस्पताल के बेड पर पड़ा रहा शव, आंख पर रेंगती रहीं चीटियां, सीएम कमलनाथ बोले दोषी पर हो कड़ी कार्रवाई

कैम्पस में निजी प्रैक्टिस पर लगे प्रतिबंध
अस्पताल कैम्पस में डॉक्टरों के निजी प्रैक्टिस पर रोक लगे जो भी प्रैक्टिस कर रहा है प्रतिबंधित किया जाए। सीएमएचओ मृदुल सक्सेना ने बोला कि ड्यूटी के बाद प्रैक्टिस करने पर कोई रोक नहीं है इसलिए नहीं रोका जा सकता। कैम्पस में करने को लेकर असमंजस्य की स्थिति बनी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो