बीएमडब्ल्यू, डोमिनोज, पिज्जा हट सहित कई इंटरनेशनल ब्रांड आएंगे ग्वालियर व्यापार मेले में

इस साल का ग्वालियर व्यापार मेला कुछ खास होने वाला है। एक ओर जहां ऑटोमोबाइल सेक्टर में बीएमडब्ल्यू जैसी बड़ी कंपनी के वाहन का स्टॉल मेले की शान बढ़ाएगा वहीं दूसरी ओर मेला प्राधिकरण की ओर से तैयार किए जा रहे फूड सेक्टर में डोमिनोज, पिज्जा हट, कॉफी लाउंज के साथ कोका कोला के आउटलेट्स भी दिखने वाले हैं।

ग्वालियर. इस साल का ग्वालियर व्यापार मेला कुछ खास होने वाला है। एक ओर जहां ऑटोमोबाइल सेक्टर में बीएमडब्ल्यू जैसी बड़ी कंपनी के वाहन का स्टॉल मेले की शान बढ़ाएगा वहीं दूसरी ओर मेला प्राधिकरण की ओर से तैयार किए जा रहे फूड सेक्टर में डोमिनोज, पिज्जा हट, कॉफी लाउंज के साथ कोका कोला के आउटलेट्स भी दिखने वाले हैं। बीएमडब्ल्यू कंपनी की ओर से शुक्रवार को मेला प्राधिकरण के पास आवेदन आ चुका है। वहीं खान-पान की ये बड़ी कंपनियां सोमवार तक स्टॉल लगाने के लिए रुपया भी जमा कर देंगी। इसके साथ ही इस सेक्टर में दो-तीन और ब्रांड से भी प्राधिकरण की बात चल रही है। इस साल मेले को 25 दिसंबर तक लगाया जाना है और अभी तक मेले में 25 फीसदी दुकानदार अपनी आमद दर्ज करा चुके हैं।

न रंग-रोगन न हुए नल के कनेक्शन
एक ओर जहां मेला में दुकानें और शोरूम बनाने का काम तेजी से चल रहा है। वहीं मेले में बने अलग-अलग सेक्टरों में नल के कनेक्शन नहीं किए जाने से दुकानदारों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। दुकानों में रंग-रोगन भी नहीं कराया गया है।


ऑटोमोबाइल सेक्टर में हैं 102 प्लॉट
मेले के पीछे की ओर बनने वाले ऑटोमोबाइल सेक्टर में कुल 102 प्लॉट हैं। यहीं पर इनके शोरूम और स्टॉल बनेंगे। ऑटोमोबाइल कारोबारी 15 दिसंबर तक दुकानों और शोरूम का किराया जमा करा देंगे। उसके बाद यहां आवंटन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी।


सालभर में भी साफ नहीं हुई गंदगी
मेले में अभी भी गंदगी का आलम है। शौचालय टूटे पड़े हैं। हर साल इन शौचालयों के हाल ऐसे ही बने रहते हैं और यहां आने वाले कई सैलानी इनके ऐसे हालातों के कारण उनमें जाना भी पसंद नहीं करते हैं। यहां बड़ी-बड़ी झाडिय़ां उगी हुई हैं।

15 तक पूरे करा लेंगे सभी काम
मेले में साफ-सफाई आदि के काम कराए जा रहे हैं। 15 दिसंबर तक रंग-रोगन, नल लगाने का काम, शौचालय सभी को पूरा करा लिया जाएगा।
प्रशांत गंगवाल, अध्यक्ष, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण

साफ-सफाई भी नहीं है
मेले में शौचालय, नल व्यवस्था नहीं होने से दुकानदारों को परेशानी हो रही है। स्ट्रीट लाइट भी कल ही प्रारंभ की गई है। इसके साथ ही यहां साफ-सफाई की भी व्यवस्था नहीं है।
बलवीर खटीक, अध्यक्ष, मेला दुकानदार कल्याण समिति

रिज़वान खान
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned