शादी में आए मेहमान की मैरिज गार्डन के गार्ड ने गोली मारकर की हत्या

पटाखे चलाने से रोका, कहासुनी में बंदूक तानकर कर मारी गोली
गुस्साई भीड ने हत्यारोपी को बुरी तरह पीटा

By: Puneet Shriwastav

Published: 07 Mar 2020, 03:02 AM IST

ग्वालियर। दोस्त की बहन की शादी में शामिल होने आए मेहमान की स्वंयवर मैरिज गार्डन के सिक्योरिटी गार्ड ने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर हत्या कर दी।

सनकी गार्ड मैरिज गार्डन में पटाखे वालों से जूझ रहा था। उसने पहले पटाखों पर पानी पटका जब बारातियों ने उसका विरोध किया तो तैन बंदूक तानकर गोली ठोक दी। मेहमान का कुसूर सिर्फ यह था कि वह बारातियों और गार्ड के बीच पटाखे बुझाने पर हुई कहासुनी को वहीं खड़ा होकर सुन रहा था।
उसकी हत्या कर गार्ड ने बंदूक लेकर भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसे दबोच लिया। गुस्साई भीड ने हत्यारोपी को बुरी तरह पीटा, उसकी बंदूक तोड दी।

शादी में हत्या से दहशत हो गई। घराती और बाराती मेहमान के शव को वही पड़ा छोडक़र भाग गए। रात करीब ढाई बजे पुलिस पहुंची तो गार्डन में सन्नाटा था। पुलिस ने बताया स्वंयवर मैरिज गार्डन में गुरुवार रात को खल्लासीपुरा निवासी मोहसिन की बहन की शादी थी। बारात भोपाल से आई थी।

रात करीब २.१० बजे खाने पीने का कार्यक्रम निपट चुका था। सिर्फ बाराती, घराती और कुछ चुनिंदा मेहमान बचे थे। निकाह पढाने की तैयारियां हो रही थीं। उस दौरान कुछ बाराती गार्डन के मैदान में पटाखे चलाने लगे। धमाके सुनकर गार्डन का सिक्योरिटी गार्ड श्यामवीर तोमर निवासी गणेशबाग लाइसेंसी राइफल उठाकर वहां पहुंच गया। श्यामवीर ने न तो पटाखा चलाने वालों को रोका न उनसे बात की।

दो लोगों से पानी कंटेनर में पानी लदवा कर लाया और पटाखों पर पटकवा दिया। इस हरकत से पटाखा चल रहे बारातियों और श्यामवीर में कहासुनी हो गई। उनमें झूमाझटकी हुई तो भीड जमा हो गई। गौरव (१९) अशोक खटीक निवासी खटीक मौहल्ला शिंदे की छावनी भी झगडा देखकर वहां पहुंच गया।

बारातियों ने श्यामवीर पर हावी होने की कोशिश की तो उसने लाइसेंसी राइफल से फायर ठोंक दिया। गोली पास में खडे गौरव के सिर में धंस गई। उसने मौके पर ही दम तोड दिया।

सरेआम हत्या से शादी में भगदड मच गई। हत्या कर श्यामवीर ने भी वहां से भागने की कोशिश की तो बाराती घराती उसके पीछे दौड़े। गेट पर आकर श्यामवीर ने पीछा कर रही भीड को गोली मारने की धमकी देकर फिर बंदूक तान ली। बचने के लिए गणेशबाग में घुस गया।

पीछा कर रहे लोगों ने पथराव कर दिया तो हत्यारोपी फंस गया। लोगों ने उसे दबोच कर वहीं पटक लिया।

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned