scriptग्वालियर में बोलीं पांच बार की विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियन, अभी बिजी हूं कामनवेल्थ की तैयारी में | mary kom world women bxing champion | Patrika News

ग्वालियर में बोलीं पांच बार की विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियन, अभी बिजी हूं कामनवेल्थ की तैयारी में

locationग्वालियरPublished: Mar 12, 2018 11:18:03 am

Submitted by:

Gaurav Sen

मैं कभी पीछे मुड़कर नहीं देखती। हां गलती पर सीख जरूर लेती हूं और फिर आगे बढ़ जाती हैं। इन दिनों मैं कामनवेल्थ

mary kom

ग्वालियर। मैं कभी पीछे मुड़कर नहीं देखती। हां गलती पर सीख जरूर लेती हूं और फिर आगे बढ़ जाती हैं। इन दिनों मैं कामनवेल्थ गेम्स की तैयारी में बिजी हूं और उसी में पूरा समय दे रही हूं। यह बात वल्र्ड चैम्पियन मैरी कॉम ने बुल्गारिया में रेफरी की गलती से गोल्ड मेडल न मिल पाने के सवाल पर कही। उन्होंने कहा कि ग्वालियर के प्लेयर अच्छा कर रहे हैं। उम्मीद है यहां से और भी अच्छे प्लेयर निकलेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे। इस दौरान उन्होंने आईटीएफ फ्यूचर वीमंस इंटरनेशनल टेनिस चैम्पियनशिप के इनॉग्रेशन के साथ शहर भी घूमा।


फ्रेंड्स कहते थे बॉक्सिंग लड़कों का गेम
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने जब बॉक्सिंग की शुरुआत की, तो मुझे खुद का मुकाम बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। फ्रेंड्स कहते थे कि यह लड़कों का गेम हैं, लड़कियों का नहीं। लेकिन मेरी एक जिद ने मुझे यह मुकाम दिलाया। उन्होंने बताया कि उस दौरान टेनिस प्लेयर्स के लिए अच्छी फैसिलिटी थीं। अब इसका स्तर और भी अच्छा हो गया है।


युवा बॉक्सिंग में ले रहे इंट्रेस्ट
देश के युवा अच्छा कर रहे हैं। खेलों की ओर उनका रुझान बढ़ा है, जिसे अब पैरेंट्स भी एक्सेप्ट कर रहे हैं। मैरी ने कहा कि कुछ समय पहले तक भले ही युवा बॉक्सिंग में इंट्रेस्ट नहीं ले रहे थे, लेकिन अब उनका दखल बढ़ा है। मेरा सपना एक बॉक्सिंग एकेडमी तैयार करने का है।


फैशन में दिखा ग्लैमर
आईटीएफ फ्यूचर वीमंस इंटरनेशनल टेनिस चैम्पियनशिप का इनॉग्रेशन रविवार को किया गया। इस अवसर पर चीफ गेस्ट वल्र्ड चैंपियन मैरी कॉम रहीं। ग्वालियर चंबल टेनिस एसोसिएशन की ओर से यह चैम्पियनशिप सिटी सेंटर स्थित टेनिस स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित की जा रही है। इनॉग्रेशन सेशन में मैरी कॉम ने टीमों से हाथ मिलाया व हौसलाअफजाई की। चैम्पियनशिप की शुरुआत फैशन शो के साथ हुई। इसमें आईटीएम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने कैटवाक कर खूब ग्लैमर दिखाया। बैलून उड़ाकर उन्होंने चैम्पियनशिप का आगाज किया। इस दौरान हार्ट बीट म्यूजिक व कलरफुल लाइटिंग के बीच एक के बाद एक कई डांस भी हुए। इस अवसर पर कलेक्टर राहुल जैन सहित आयोजक उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो