scriptस्टेटस सिंबल बने मास्क, मैचिंग के साथ कैरी करने का बढ़ा ट्रेंड | Mask became status symbol, increased trend of carrying with matching | Patrika News

स्टेटस सिंबल बने मास्क, मैचिंग के साथ कैरी करने का बढ़ा ट्रेंड

locationग्वालियरPublished: Jun 07, 2020 07:58:56 pm

Submitted by:

Harish kushwah

कोविड-19 संक्रमण के साथ लॉकडाउन खुलते ही मार्केट में मास्क की डिमांड बढ़ी है। अब यंगस्टर्स के बीच डिफरेंट टाइप के मास्क पहनना स्टेटस सिंबल बन रहा है। वह अपनी ड्रेस के अकॉर्डिंग मैचिंग के मास्क परचेज कर रहे हैं। मार्केट में सिम्पल की अपेक्षा डिजाइनर मास्क की मांग बढ़ी है।

स्टेटस सिंबल बने मास्क, मैचिंग के साथ कैरी करने का बढ़ा ट्रेंड

स्टेटस सिंबल बने मास्क, मैचिंग के साथ कैरी करने का बढ़ा ट्रेंड

ग्वालियर. कोविड-19 संक्रमण के साथ लॉकडाउन खुलते ही मार्केट में मास्क की डिमांड बढ़ी है। अब यंगस्टर्स के बीच डिफरेंट टाइप के मास्क पहनना स्टेटस सिंबल बन रहा है। वह अपनी ड्रेस के अकॉर्डिंग मैचिंग के मास्क परचेज कर रहे हैं। मार्केट में सिम्पल की अपेक्षा डिजाइनर मास्क की मांग बढ़ी है। यही कारण है कि फैशन डिजाइनर्स ने भी अपनी क्रिएटिविटी दिखानी शुरू कर दी है। वे अपने डिजाइनर हाउस में डिमांड के अनुसार मास्क तैयार कर रहे हैं। इनमें नॉर्मल मास्क, डिजायनर मास्क और वेलबेट मास्क शामिल हैं।
एक ही थीम पर तैयार कर रहे मास्क

फैशन डिजाइनर के अनुसार यंगस्टर्स की मास्क पहनने की डिमांड अलग स्टाइल की है। इसीलिए हमने मास्क में क्रिएटिविटी दिखाई है। इन दिनों हमारे पास बल्क में एक ही थीम पर मास्क तैयार करने के ऑर्डर आ रहे हैं। ये ऑर्डर शादी-पार्टी के हैं। फैशन डिजाइनर एवं एक्सपर्ट प्रमेन्द्र आर्य ने बताया कि इस समय डिजायनर हाउस अन्य चीजों के बजाए केवल मास्क पर फोकस कर रहे हैं। क्योंकि आने वाले समय में इनकी डिमांड बढ़ेगी और खास तौर से युवा वर्ग अपने फैशन में कोई समझौता नहीं करना चाहता।
मास्क में गुजराती और राजस्थानी प्रिंटिंग

फैशन डिजाइनर मीनाक्षी जैन ने गुजराती और राजस्थानी ब्लॉग पिं्रटिंग को मास्क में रिप्रजेंट किया है। ये पार्टी वियर मास्क हैं। इसकी डिमांड मार्केट में अधिक है। ये मैचिंग में पसंद किए जा रहे हैं। इसके रेट 25 से 30 रुपए हैं।
हैप्पी एंड जॉय को रिप्रजेंट करेगा मास्क

फैशन डिजाइनर नंदिनी गिदवानी ने हैप्पी और जॉय को रिप्रजेंट करते हुए मास्क तैयार किए हैं। स्पेशली ये गर्ल्स के लिए हैं, जिसे वे किसी भी ड्रेस में कैरी कर सकती हैं। इसके रेट 30 से 35 रुपए हैं।
सिम्पल मास्क पर अट्रैक्टिव हैंड पेंटिंग

मुस्कान आर्या ने सिम्पल मास्क पर हैंड पेंटिंग कर उसे खूबसूरत बनाया है। उन्होंने मास्क में कई डिजाइन बनाई हैं, जो युवाओं द्वारा पसंद की जा रही हैं। एक मास्क में उन्होंने पृथ्वी को मास्क लगाए दिखाया है।
वेलबेट फैब्रिक पर डिजाइनर मास्क

डिजाइनर हाउस रन कर रहे फैशन डिजाइनर उत्कर्ष गोले ने पार्टी वियर मास्क तैयार किया है, जिसे उन्होंने वेलबेट पर तैयार किया है। इसका फेब्रिक अलग होने से यह युवाओं की डिमांड में है।
हर आउटफिट्स में पहन सकते हैं मास्क

श्रेया दंडौतिया ने टाय एंड डाय का यूज मास्क पर किया है। ये आउटफिट्स के हिसाब से ही तैयार किए जा रहे हैं। यंगस्टर्स चाहें तो इसे ऑर्डर पर भी रेडी करा सकते हैं। ये हर मैचिंग में कम्फर्टेबल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो