समय की मांग है सामूहिक विवाह सम्मेलन

- मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह एवं निकाह योजना के तहत 6 कन्याओं के विवाह सम्पन्न

ग्वालियर. नगर निगम की ओर से फुलैरा दोज के मौके पर मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह एवं निकाह योजना के अंतर्गत मंगलवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन सात नम्बर चौराहा मुरार के पास संपन्न हुआ। सम्मेलन में 6 कन्याओं के विवाह कराए गए। सम्मेलन में ग्वालियर पूर्व के विधायक मुन्नालाल गोयल ने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन से फिजूलखर्ची तो रूकती ही है साथ ही किसी गरीब का काम कम खर्चे में हो जाता है। सामूहिक विवाह सम्मेलन समय की मांग हैं। गोयल ने वर-वधु को विवाह उपरांज उपहार भी दिए। इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, उपायुक्त एपीएस भदौरिया आदि मौजूद थे।
जन समस्या निवारण समिति ने कराए 11 विवाह
जन समस्या निवारण समिति की ओर से 31वां सर्व जातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन बालाजीपुरम लक्कडख़ाना हॉल में संपन्न हुआ। इसमें 11 जोड़ों के विवाह कराए गए। जोड़ों को आशीर्वाद मुख्य अतिथि सुजीत सिंह भदौरिया और मोहन सिंह माहौर ने दिया। सभी जोड़ों को संस्था की ओर से गृहस्थी का सामान भी दिया गया।
भारत विकास परिषद ने दो कन्याओं के विवाह कराए
भारत विकास परिषद शाखा समर्पण ने चार शहर का नाका, जहांगीर कटरा पर दो निर्धन कन्याओं निशा एवं राजकुमारी प्रजापति के विवाह कराए। दोनों को गृहस्थी का सामान भी दिया गया। इस मौके पर गुलाब सिंह प्रजापति, संजय धवन, अनूप अग्रवाल, संजय श्रीवास्तव, महेश धीमान आदि मौजूद थे।

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned