scriptmastermind of cheating by offering to make a garland | माला कारोबार की आड़ में 45 लाख लेकर भागा | Patrika News

माला कारोबार की आड़ में 45 लाख लेकर भागा

दूसरे दिन खुला ठग की करतूतों का पिटारा
फ्रेंचाइजी देकर ऐंठा एक, एक लाख रूपया

ग्वालियर

Updated: January 11, 2022 01:44:51 am

ग्वालियर। मोतियों की माला बनाकर घर बैठे रोजगार देने का झांसा देने वाले ठग की करतूतों का और पिटारा खुला है। उसने सिर्फ कामकाजी महिलाओं को नहीं ठगा। बल्कि माला कंपनी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर कई लोगों से लाखों रू भी ऐंठे हैं। उसके दफतर की तलाश की में छत्तीसगढ़ का आधार कार्ड मिला है। उस पर लिखे पते को पढक़र पुलिस छत्तीसगढ़ रवाना हो गई है।
माला बनाने का ऑफर देकर ठगी करने का मास्टरमाइंड रोहित सिन्हा करीब 45 लाख की ठगी कर भागा है। सोमवार को उसकी ठगी का शिकार हुए करीब 100 लोग ओर सामने आए हैं। इन लोगों में ज्यादातर वह थे जिन्हें रोहित ने कंपनी की फ्रेंचाइजी दी थी।
search for thugs in chhattisgarh
माला कारोबार की आड़ में 45 लाख लेकर भागा
उसके बदले सिक्योरिटी में एक, एक लाख रू लिया था। इन सभी से ऑफर दिया था मोतियों की मालाएं बनवाएं। उसके बदले कमीशन मिलेगा। रोहित ने भरोसा जमाने के लिए इन लोगों को भी दो महीने तक कमीशन दिया।
नाम, पता फर्जी, आधार कार्ड से तलाश
ठगे गए लोगों ने बताया ठग कहां का रहने वाला है। कहां से आया था। कहां गया उन्हें कुछ नहीं पता। वह माला बनाने के बदले अच्छा पैसा दे रहा है यह सुनकर उससे साक्षी पर्ल अपार्टमेंट में आकर संपर्क किया था। सिरोल टीआई गजेन्द्र धाकड़ ने बताया अभी तक करीब २०० से ज्यादा महिलाएं भी सामने आई हैं जिन्हें यही लालच देकर ठगा है। मास्टर माइंड रोहित की तलाश की जा रही है।
यह है मामला
डायनमिक कंपनी ने सिरोल के साक्षी पर्ल अपार्टमेंट में दो महीने पहले दफतर खोला था। मास्टरमाइंड रोहित सिंहा ने महिलाओं को घर बैठे माला बनाने और पैसा कमाने का ऑफर दिया। इसके एवज मे हर महिला से डेढ़ हजार सिक्योरिटी की रकम जमा कराई।
इसी तरह कंपनी की फ्रेंचाइजी दी। उसके बदले एक लाख रू लिया। रविवार को कंपनी लोगों का पैसा लेकर भाग गई। महिलाओं ने ठगे जाने का पता चलने पर सिरोल रोड पर जाम लगाया। तब पुलिस ने ठग पर केस दर्ज किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्रpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.