scriptमहापौर का फैसला, अदालत में सुनवाई आज | Mayor's decision, hearing in court today | Patrika News

महापौर का फैसला, अदालत में सुनवाई आज

locationग्वालियरPublished: Oct 13, 2019 10:37:30 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

महापौर की कुर्सी पर कौन काबिज होगा तमाम मंथन के बाद भी कांग्रेस तय नहीं कर पाई

Long running churn, turmoil in Congress

the mayor’s claim in Congress circles is stuck

पुनीत श्रीवास्तव @ग्वालियर। सांसद चुनाव के बाद से खाली पडी ग्वालियर के महापौर की कुर्सी पर कौन काबिज होगा तमाम मंथन के बाद भी कांग्रेस तय नहीं कर पाई है। इस मसले पर उसे सोमवार को अदालत में जवाब भी देना है, इसलिए कांग्रेस के आला कमान उलझे हैं कि आखिर किसे महापौर बनाया जाए। उधर कांग्रेस हलकों में महापौर की दावेदारी नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित और पार्षद हरिपाल के नाम पर अटक गई है। इन दोनों को लेकर कांग्रेस का संगठन और जनप्रतिनिधियों का खेमा आमने, सामने है। दरअसल कृष्णराव संगठन की पंसद बताए गए हैं। उन्हें महापौर बनाने के लिए संगठन के लोग भोपाल और दिल्ली में बैठे वरिष्ठ नेताओं को भी पक्ष में करने में जुटे हैं। जबकि जनप्रतिनिधि चाहते हैं कि हरिपाल को महापौर बनाया जाए।
इस खींचतान में वरिष्ठ नेता भी पशोपेश में है। उधर इस मामले में सोमवार को कांग्रेस को कोर्ट में भी जवाब देना है कि पार्टी ने किसके नाम पर मुहर लगाई है। दरअसल सांसद चुनाव में महापौर रहे विवेकनारायण शेजवलकर की जीत के बाद महापौर का पद खाली है। इस पर किसे बैठाया जाए इसलिए कांग्रेस कई महीनों से मंथन कर रही है। पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्थानीय नेताओं को महापौर का नाम चुनने की जिम्मेदारी दी थी। इसके लिए पैनल बनाया गया उसने कृष्णराव दीक्षित, हरिपाल, चतुभुज धनेलिया, गंगा अलबेल सिंह घुरैया सहित पांच लोगों के नाम सामने रखे थे। अब इनमें कृष्णराव और हरिपाल के बीच दावेदारी की जंग चल रही है।
सुनवाई से पहले हो सकता ऐलान
कांग्रेस ने महापौर के लिए किसका नाम चुना है सोमवार को कोर्ट में भी कांग्रेस को इसका जवाब देना है। पदाधिकारियों का कहना है कि इसलिए पार्टी में देर रात तक रायशुमारी चलेगी, हो सकता है कि कोर्ट में सुनवाई शुरु होने से पहले वरिष्ठ नेता महापौर के नाम का ऐलान कर दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो