script

Heavy Rain Warning: मौसम में घुली ठंडक, आने वाले दिनों में कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

locationग्वालियरPublished: Aug 06, 2021 03:47:26 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

उत्तरीय मध्य प्रदेश के मध्य भाग में सिस्टम पहुंच गया है….

weather_alert.jpg

Weather Update: आगामी 24 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

ग्वालियर। पिछले आठ दिन से हो रही झमाझम बारिश के चलते अब तक काफी अच्छी बारिश हो चुकी है। इसी के चलते अब तक सीजनल बारिश का आंकड़ा 415.2 डिग्री तक पहुंच गया है। यह आंकड़ा पिछले छह साल में अभी तक का सबसे ज्यादा है। बारिश के चलते मौसम पूरी तरह से बदल गया है। लोगों ने घरों में एसी कूलर अभी से ही बंद कर दिए है। वहीं शुक्रवार को सुबह से बादल छाए रहे व शहर के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी भी हुई।

बात बीते दिन की करें तो हल्की बारिश के चलते दिन का तापमान 1.1 और रात का 1 डिग्री तक बढ़ा है। मौसम वैज्ञानिको का कहना है कि आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बनी हुई है। उत्तरीय मध्य प्रदेश के मध्य भाग में सिस्टम पहुंच गया है। इससे आने वाले दिनों में सिस्टम कमजोर होने की संभावना है लेकिन कई जगहों पर अच्छी बारिश हो सकती है। तापमान लगभग ऐसा ही बना रहेगा।

e11373cd-1afb-470b-8e00-5c5f42b07764.jpg

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 17 जिलों में बारिश का अनुमान जताते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है। प्रदेश के छह जिलों राजगढ़, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, गुना एवं अशोकनगर में आगामी 24 घंटों में भारी से अति भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, प्रदेश के 17 जिलों श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, नीमच, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, धार, देवास, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, निवाडी और सागर में आगामी 24 घंटों में बारिश की आशंका जताई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x835it5

ट्रेंडिंग वीडियो