बैंक में गिरवी रखे मकान का सौदा कर फैक्ट्री मालिक से लाखों की ठगी

-पीडि़त की शिकायत पर थाटीपुर थाने में हुई एफआइआर

By: Harpal chauhan

Updated: 08 Dec 2019, 10:49 PM IST

ग्वालियर। बैंक में गिरवी रखे मकान का सौदा कर फैक्टी मालिक से 3.50 लाख रुपए हड़प लिए। कारोबारी को धोखाधड़ी का पता चला तो पैसे लौटाने को कहा। लेकिन कई महीने तक वह टालमटोल करता रहा। फिर पैसे देने से मना कर दिया। परेशान होकर कारोबारी ने पुलिस थाने में शिकायत कर दी। जिस पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। पुलिस के मुताबिक दाल बाजार निवासी राजेन्द्र गोयल के साथ धोखाधड़ी हुई है। राजेन्द्र की पानी के बोतल की फैक्ट्री है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में विनोद जादौन से चाणक्यपुरी में एक मकान का सौदा किया था। तब कुछ तय होने पर उसे दो लाख रुपए नगद और डेढ लाख रुपए का चेक दिया। बाकी पैसा रजिस्ट्री होने पर देने का तय हुआ। एग्रीमेंट होने के बाद कई बार रजिस्ट्री करने को कहा लेकिन वह टाल मटोल करता रहा। बाद मे पता चला कि जिस मकान का सौदा किया है वह पहले से ही बैंक में गिरवी रखा हुआ है। सच्चाई का खुलासा होने पर विनोद से पैसे लौटाने को कहा। लेकिन कई महीने टालता रहा। बाद में पैसे देने से मना कर दिया। तब थाने में शिकायती आवेदन दिया। उस पर विनोद के खिलाफ धेखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ।
डेढ़ साल चक्कर काटे तब हुई एफआइआर

राजेन्द्र का कहना है उसे एफआइआर कराने के लिए करीब डेढ़ साल इंतजार करना पड़ा। उसने सीएम हेल्पलाइन सहित पुलिस अधिकारियो ंसे शिकायत की, आश्वासन तो सभी ने दिया, लेकिन एफआइआर नहीं। अब जाकर थाटीपुर थाने में मामला दर्ज हो सका।
यहां भी प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी

महाराजपुरा में प्लॉट के नाम लाखों रुपए ठग लिए। भिंड निवासी किशन अग्रवाल के साथ रामौतार राठोर, रामकिशन, रमेश, हाकिम और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति ने लाखों रुपए की ठगी की है। महाराजुपरा थाना पुलिस ने किशन की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Harpal chauhan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned